संदिग्ध युवक का मठ में प्रवेश : आधार कार्ड नहीं दिखाने पर हुआ शक, महंत ने पुलिस को दी सूचना

UPT | गेरुआ वस्त्र पहने हुए संदिग्ध युवक

Sep 18, 2024 19:46

रायबरेली के डलमऊ थाना क्षेत्र में एक बड़े मठ के परिसर में रात को एक संदिग्ध युवक गेरुआ वस्त्र पहनकर दीक्षा लेने की नीयत से पहुंचा...

Raebareli News : रायबरेली के डलमऊ थाना क्षेत्र में एक बड़े मठ के परिसर में रात को एक संदिग्ध युवक गेरुआ वस्त्र पहनकर दीक्षा लेने की नीयत से पहुंचा। युवक ने अपने को महाराष्ट्रीयन बताया, लेकिन बाद में यह पता चला कि उसके पास कोई पहचान पत्र नहीं था। उसके पास एक ड्राइविंग लाइसेंस मिला, जिस पर उसका नाम साहिल लिखा था। संदिग्ध गतिविधियों के चलते मठ के महंत ने युवक की सूचना डलमऊ कोतवाली पुलिस को दे दी।

युवक ने खुद को महाराष्ट्र से बताया
मठ के महंत स्वामी दिव्यानंद ने बताया कि 15 तारीख को रात 8 बजे एक युवक गेट पर आया और उसने अपना नाम साहिल बताया। गेरुआ वस्त्र पहने होने के कारण उसे मठ में जलपान कराया गया। उसने कहा कि वह महाराष्ट्र से शिक्षा लेने आया है। जब उससे आधार कार्ड मांगा गया, तो वह दिखा नहीं सका। उसके पास मिले ड्राइविंग लाइसेंस पर भी साहिल नाम लिखा था। महंत ने बताया कि युवक के हावभाव संदिग्ध लगे, इसलिए उन्होंने डलमऊ कोतवाली को सूचित किया। सूचना देने के बाद, वह युवक किसी चीज लाने का बहाना बनाकर वहां से भाग निकला।



जांच में जुटी रायबरेली पुलिस
इस मामले में एडिशनल एसपी संजीव सिन्हा ने बताया कि 15 तारीख को डलमऊ मठ के आचार्य ने सूचना दी कि एक व्यक्ति मठ पर आया है और वह दीक्षा एवं शिक्षा लेना चाहता है। उसने वहां भोजन भी किया। जब आचार्य ने उसकी पहचान के लिए आधार कार्ड मांगा, तो वह उसे नहीं दिखा सका और फिर चला गया। उसके पास जो ड्राइविंग लाइसेंस था, उसमें नाम साहिल राजदान पुत्र बंशीलाल राजदान लिखा था, जो जम्मू का निवासी था। पुलिस अब उस पते पर जांच कर रही है कि वह जम्मू से डलमऊ कैसे आया और फिर वहां से क्यों चला गया। सभी तथ्यों की गहराई से जांच की जा रही है।

Also Read