रायबरेली में ट्रेन पलटाने की कोशिश : चालक की सतर्कता से टला हादसा, रेलवे ट्रैक पर भारी मात्रा में मिली मिट्टी

UPT | रेलवे ट्रैक पर गिरी मिट्टी को हटाते कर्मचारी

Oct 07, 2024 12:08

रायबरेली जिले में एक बड़ी रेल दुर्घटना होते-होते बच गई। रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के निकट स्थित एक रेलवे क्रॉसिंग पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा पटरी पर मिट्टी डालने की घटना सामने आई है।

Short Highlights
  • रायबरेली से रघुराज सिंह की ओर जा रही एक यात्री ट्रेन के मार्ग में बाधा डालने का प्रयास किया गया
  • चालक को पटरी पर असामान्य स्थिति का आभास हुआ, उसने तुरंत ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका

 

Raebareli News : रेलवे ट्रैक पर अराजक तत्वों द्वारा मिट्टी डालने से हड़कंप मच गया। आशंका जताई जा रही है कि किसी ने रेल यातायात में दुर्घटना कराने की नीयत से ऐसा किया होगा। रायबरेली से रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन की ओर आ रही पैसेंजर ट्रेन के चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन रोक दी और आरपीएफ को सूचना दी।

ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला
घटना रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास सिमरी चौराहा से खीरों मुख्य मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग पर हुई। जानकारी मिली कि यहां किसी ने पटरी पर मिट्टी फेंककर ट्रेन पलटने की कोशिश की। रविवार देर रात आठ बजे किसी ने रघुराज सिंह स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग पर मिट्टी की ट्रॉली फेंक दी। रायबरेली से रघुराज सिंह आ रही पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। उसने ट्रेन के ब्रेक लगाए और अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची आरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने जांच की। 


सड़क ऊबड़-खाबड़ होने से मिट्टी गिरी
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि रविवार रात रायबरेली के रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन की क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर मिट्टी गिरने की सूचना मिली थी। आरपीएफ ऊंचाहार पुलिस ने मौके पर जांच की तो पता चला कि क्रॉसिंग पर सड़क ठीक हालत में नहीं थी। ऊबड़-खाबड़ होने की वजह से ट्रक द्वारा लाई जा रही मिट्टी गिर गई। जिसे आरपीएफ रेलवे कर्मचारियों ने हटा दिया है। अब सड़क या रेलवे मार्ग पर किसी तरह की कोई रुकावट नहीं है।

ये भी पढ़ें:- Raebareli News : शातिर लुटेरों ने मुकदमा लड़ने के लिये रखा था वकील, ट्रक लूट की रकम में से दी थी फीस, जानें पूरा मामला
ये भी पढ़ें:- अमेठी हत्याकांड : शिक्षक सुनील कुमार के परिजनों से मिले प्रभारी मंत्री, सरकार की तरफ से की आर्थिक मदद

Also Read