अमित शाह ने सपा विधायक के घर दी दस्तक : मनोज पांडेय ने राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग, पैर छूकर किया स्वागत

UPT | Raebareli News

May 12, 2024 17:44

केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने रविवार को रायबरेली में समाजवादी पार्टी (सपा) के बागी विधायक मनोज पांडेय के घर अचानक दस्तक दी। अमित शाह यहां रायबरेली में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे, जहां वह अचानक सपा विधायक मनोज पांडेय...

Raebareli News : केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने रविवार को रायबरेली में समाजवादी पार्टी (सपा) के बागी विधायक मनोज पांडेय के घर अचानक दस्तक दी। अमित शाह यहां रायबरेली में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे, जहां वह अचानक सपा विधायक मनोज पांडेय के आवास पर पहुंच गए। वहीं इस दौरान उनके साथ भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह भी मौजूद थे। पांडेय ने अपने आवास पर शाह का स्वागत किया और उनके पैर छुए। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई। इसके बाद रायबरेली में जनसभा संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

क्रॉस वाेटिंग के चलते चर्चा में थे सपा विधायक
प्रतापगढ़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद रायबरेली पहुंचे अमित शाह ने सपा के बागी विधायक के घर अचानक पहुंच गए। जहां उन्हें देख सपा विधाय मनोज पांडेय ने उनका अच्छे से स्वागत किया। वहीं सूत्रों के अनुसार, शाह ने रायबरेली की चुनावी स्थिति और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मनोज पांडेय से विचार-विमर्श किया। पांडेय तीन बार से रायबरेली की ऊंचाहार विधानसभा सीट से विधायक हैं और अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। उनकी क्षेत्र के ब्राह्मण वोट बैंक पर अच्छी पकड़ मानी जाती है। बता दें कि इस साल फरवरी में राज्यसभा चुनाव के दौरान मतदान के दिन मनोज पांडेय ने सपा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया था और उन्होंने क्रॉस वोटिंग की थी। तब यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि भाजपा रायबरेली से पांडेय को टिकट दे सकती है, लेकिन पार्टी ने फिर से दिनेश सिंह पर ही भरोसा जताया।

अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना
रायबरेली में चुनावी रैली के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "शहजादे रायबरेली से वोट मांगने आए हैं, आप इतने साल से उन्हें वोट दे रहे हैं, लेकिन क्या आपको सांसद निधि से कुछ मिला है? उन्होंने पूरा खर्चा किया है, अगर आपको कुछ नहीं मिला है तो यह पैसा कहां गया? यह सारा पैसा उनके वोट बैंक में खर्च किया गया।" शाह ने आगे कहा, "सोनिया गांधी ने 70% से अधिक सांसद निधि अल्पसंख्यकों में खर्च करने का काम किया है। गांधी परिवार झूठ बोलने में बहुत माहिर है। अभी वे कह रहे हैं कि हम हर महिला को एक लाख रुपये देंगे। मैं अभी-अभी तेलंगाना से आया हूं, वहां चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि हम हर महिला को 15,000 रुपये देंगे लेकिन 15,000 क्या, 1,500 रुपये भी नहीं दिए गए।" मनोज पांडेय से मुलाकात को लेकर देखा जाए तो यह पहली बार नहीं है जब शाह ने विपक्षी दलों के बागी नेताओं से मुलाकात की है। पिछले कुछ समय में उन्होंने भाजपा के पक्ष में कई नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया है। माना जा रहा है कि रायबरेली की मुलाकात भी इसी रणनीति का हिस्सा थी।
 

Also Read