पीडीए यात्रा की शुरुआत : अखिलेश यादव ने दिखाई हरी झंडी, पिछड़े-दलित और अल्पसंख्यकों पर पार्टी का फोकस

Uttar Pradesh Times | अखिलेश यादव ने की समाजवादी पीडीए यात्रा की शुरुआत

Jan 18, 2024 19:39

अखिलेश यादव ने समाजवादी पीडीए यात्रा की शुरुआत कर दी है। यह यात्रा पिछड़े-दलित और अल्पसंख्यक समुदाय के समीकरण को साधने के लिए निकाली जा रही है। अखिलेश यादव ने पीडीए को अपना भगवान बताया।

Short Highlights
  • अखिलेश यादव ने पीडीए यात्रा को दिखाई झंडी
  • पिछड़े-दलित और अल्पसंख्यकों पर पार्टी का फोकस
  • अखिलेश ने पीडीए को बताया भगवान
Lucknow News : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने समाजवादी पीडीए (PDA) यात्रा की शुरुआत कर दी है। अखिलेश ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। पहले चरण में यह यात्रा प्रदेश के कई शहरों में जाएगी। 17 जनवरी से शुरू हुई ये यात्रा 1 फरवरी तक चलेगी। इसमें पार्टी का फोकस अल्पसंख्यक, पिछड़े और दलितों पर होगा।

'NDA गठबंधन को हराएगा PDA गठबंधन'
अखिलेश यादव ने कहा कि 'समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पीडीए पंचायत भी शुरू करेंगे। जिस तरह से संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है, उसमें पीडीए यात्रा संविधान के रक्षक के रूप में काम करेगी।' अखिलेश ने कहा कि 'एनडीए गठबंधन को पीडीए गठबंधन ही हराएगा। पीडीए ही हमारे भगवान हैं।'

राहुल गांधी की यात्रा पर भी कसा तंज
अखिलेश ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए कहा था कि 'न तो भाजपा हमें अपने कार्यक्रम में बुलाती है और न ही कांग्रेस बुलाती है।' अखिलेश के इस बयान का साफ मतलब ये माना जा रहा है कि वह अब राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे। पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश ने मायावती पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर किसी को अपनी तारीफ पसंद नहीं, तो हम क्या कर सकते हैं।

Also Read