डॉ. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय : दीक्षांत समारोह की बदली तिथि, इस दिन होगा आयोजन,पर्यावरण पर होगा 'काव्य पाठ'

UPT | Dr Shakuntala Mishra University

Aug 28, 2024 12:50

विश्वविद्यालय की डॉ. कौशिकी सिंह ने जानकारी दी कि राजभवन से निर्देश मिले हैं कि 13 सितंबर को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में पर्यावरण पर 'काव्य पाठ' प्रस्तुत किया जाए। यह प्रस्तुति कुलाध्यक्ष की उपस्थिति में होगी।

Lucknow News : डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तिथि में बदलाव किया गया है। अब यह समारोह 13 सितंबर को आयोजित होगा, जो पहले 14 सितंबर को होने वाला था। दीक्षांत समारोह की तैयारियां भी तेजी से चल रही हैं।प्रवक्ता ने बताया कि दीक्षांत समारोह की तैयारियों के साथ-साथ, इस बार पर्यावरण पर आधारित एक काव्य पाठ भी छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।

दीक्षांत समारोह में पर्यावरण पर 'काव्य पाठ'
विश्वविद्यालय की डॉ. कौशिकी सिंह ने जानकारी दी कि राजभवन से निर्देश मिले हैं कि 13 सितंबर को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में पर्यावरण पर 'काव्य पाठ' प्रस्तुत किया जाए। यह प्रस्तुति कुलाध्यक्ष की उपस्थिति में होगी। राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इच्छुक प्रतिभागियों में से एक उपयुक्त प्रतिभागी का चयन कर उसका नाम 2 सितंबर तक भेजें। 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय स्तर पर काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसमें से दो सर्वश्रेष्ठ छात्रों का चयन होगा, जो दीक्षांत समारोह में प्रस्तुति देंगे।

समारोह के लिए होगा ड्रेस कोड  
इसके अलावा, विश्वविद्यालय ने 11वें दीक्षांत समारोह के लिए ड्रेस कोड भी निर्धारित कर दिया है। विद्या परिषद् की 32वीं बैठक में तय किया गया है कि पदक और उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस कोड रहेगा। छात्राओं को सफेद सलवार सूट और सफेद दुपट्टा या सफेद साड़ी पहननी होगी, जबकि छात्रों के लिए सफेद कॉलर युक्त कुर्ता और पायजामा अनिवार्य किया गया है।

Also Read