शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय : बीकॉम, एलएलबी, ऑनर्स की पहली मेरिट लिस्ट जारी, चार और पांच सितंबर को होगी काउंसलिंग

UPT | डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय

Sep 01, 2024 02:05

विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए बीकॉम एलएलबी ऑनर्स पाठ्यक्रम की पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। इस सूची के आधार पर 4 और 5 सितंबर को काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए बीकॉम, एलएलबी,ऑनर्स पाठ्यक्रम की पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। इस सूची के आधार पर 4 और 5 सितंबर को काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। इस संबंध में विश्वविद्यालय के विधि संकाय के अधिष्ठाता और विभागाध्यक्ष, डॉ. गुलाब राय ने निर्देश जारी किए गए हैं।

काउंसलिंग की तिथि और प्रक्रिया 
काउंसलिंग प्रक्रिया 4 सितंबर से शुरू होगी। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. यशवंत वीरोदय ने बताया कि इस वर्ष सीयूईटी के माध्यम से 20 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश की व्यवस्था की गई थी। इस आधार पर मेरिट सूची जारी की गई है और 4 व 5 सितंबर को काउंसलिंग की जाएगी। अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए विश्वविद्यालय के विधि संकाय में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक उपस्थित होना आवश्यक है। काउंसलिंग के समय अभ्यर्थियों को स्वप्रमाणित दस्तावेज़ों की छायाप्रति, मूल प्रमाणपत्र और निर्धारित शुल्क के साथ उपस्थित होना होगा। इसके अतिरिक्त, ऑनलाइन आवेदन की प्रति, 10वीं, 12वीं और स्नातक की मार्कशीट व डिग्री, और चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लाने होंगे। डॉ. वीरोदय ने यह भी बताया कि गैर-दिव्यांग छात्रों के लिए पाठ्यक्रम शुल्क 30 हजार 805 रुपये और दिव्यांग छात्रों के लिए 5 हजार 305 रुपये निर्धारित किया गया है।

सीयूईटी अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया
सीयूईटी 2024 में जिन अभ्यर्थियों ने पुनर्वास विश्वविद्यालय का चयन किया है, उन्हें पुनः पंजीकरण कराना आवश्यक है। विश्वविद्यालय के निदेशक प्रवेश ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि सीयूईटी में पुनर्वास विश्वविद्यालय का विकल्प चुनने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिशन पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य है। इसके लिए पंजीकरण पोर्टल खोल दिया गया है, और सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं। बिना पंजीकरण के विश्वविद्यालय के किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश प्राप्त नहीं किया जा सकेगा। प्रवेश के समय अभ्यर्थियों को अपने सीयूईटी रोल नंबर और स्कोर अपलोड करना आवश्यक होगा।

Also Read