सीतापुर में दिल दहला देने वाला हादसा : रेलवे पुल पर सेल्फी लेते समय ट्रेन से पति-पत्नी और बच्चे की मौत

UPT | हादसा स्थल

Sep 11, 2024 18:49

सीतापुर जिले के लखीमपुर क्षेत्र में हरगांव-लखीमपुर मार्ग पर स्थित रेलवे पुल पर एक दिल दहला देने वाला हादसा घटित हुआ।

Sitapur News : सीतापुर जिले के लखीमपुर क्षेत्र में हरगांव-लखीमपुर मार्ग पर स्थित रेलवे पुल पर एक दिल दहला देने वाला हादसा घटित हुआ। इस हादसे में लहरपुर के शेख सराय मोहल्ले निवासी एक पति-पत्नी और उनके तीन वर्षीय बच्चे की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। मृतकों की पहचान मो. अहमद (27), उनकी पत्नी आयशा (25) और उनके तीन वर्षीय बेटे के रूप में हुई है।

धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आया था परिवार
घटना उस समय हुई जब मो. अहमद और उनका परिवार हरगांव थाना क्षेत्र के क्योंटी में अपने फूफा रहमत अली के घर पर एक धार्मिक कार्यक्रम, चालीसवां, में शामिल होने के लिए आए थे। बुधवार को यह परिवार रेलवे पुल पर सेल्फी लेने के लिए रुका था। 



यह है पूरा मामला
जब यह परिवार रेलवे पुल पर सेल्फी ले रहा था, तभी लखनऊ से पीलीभीत जा रही ट्रेन संख्या 05086 पुल के पास पहुंच गई। ट्रेन देखकर यह परिवार डर गया और रेलवे ट्रैक पर से दौड़ने लगा। हालांकि, खेतों में काम कर रहे लोगों ने उन्हें नहर में कूदने का सुझाव दिया और कहा कि वे उन्हें बचा लेंगे। लेकिन, ट्रेन के आगमन को देखते हुए इस परिवार ने तुरंत समझ नहीं पाया और बचने के लिए दौड़ पड़े। परिणामस्वरूप, ट्रेन ने इन तीनों को रौंदते हुए पार कर लिया। 

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी पुलिस बल लखीमपुर और जिले की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए लखीमपुर भेज दिया। इस दर्दनाक घटना की जानकारी मिलने के बाद हरगांव थानाक्षेत्र के क्योंटी और लहरपुर के शेख सराय मोहल्ले में शोक की लहर फैल गई है। स्थानीय लोग इस हादसे से गहरे दुखी हैं और मृतकों के परिवार को सांत्वना देने के लिए जुटे हैं।

Also Read