Sitapur News : थानेदार ने दो दर्जन हिस्ट्रीशीटरों की थाने में लगाई क्लास, दिए ये निर्देश

UPT | हिस्ट्रीशीटरों को थाने बुलाकर उनकी हाजिरी ली

Oct 15, 2024 19:31

 यूपी के सीतापुर में रेउसा थाना क्षेत्र में अपराध पर नियंत्रण के प्रयासों के तहत मंगलवार को थानाध्यक्ष हनुमंत लाल तिवारी ने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों को थाने...

Sitapur News : यूपी के सीतापुर में रेउसा थाना क्षेत्र में अपराध पर नियंत्रण के प्रयासों के तहत मंगलवार को थानाध्यक्ष हनुमंत लाल तिवारी ने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों को थाने बुलाकर उनकी हाजिरी ली। इस दौरान थानाध्यक्ष ने लगभग 2 दर्जन से अधिक हिस्ट्रीशीटरों को आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने और कानून-व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करने के निर्देश दिए। साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि वे भविष्य में किसी अपराध में संलिप्त पाए गए, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



प्रत्येक माह थाने आकर हाजिरी दर्ज कराने के निर्देश
एक माह पूर्व, थानाध्यक्ष तिवारी ने इन हिस्ट्रीशीटरों को थाने बुलाकर अपराध न करने की शपथ दिलाई थी और प्रत्येक माह थाने आकर अपनी हाजिरी दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। उसी क्रम में मंगलवार को इन हिस्ट्रीशीटरों की थाने में फिर से उपस्थिति दर्ज की गई। इस मौके पर पुलिस ने पिछले एक माह में क्षेत्र में हुई घटनाओं में उनकी संलिप्तता की भी जांच की, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे किसी नए अपराध में लिप्त तो नहीं हैं।

पुलिस की कड़ी निगरानी में रहेंगे 
थानाध्यक्ष तिवारी ने अपराधियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अब से पुलिस की कड़ी निगरानी में रहेंगे और किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में उनकी संलिप्तता पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। पुलिस के इस कदम का उद्देश्य क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाना और समाज में शांति बनाए रखना है।

Also Read