सीतापुर के एसपी ने की बड़ी कार्रवाई : एक साथ 27 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर, जानें क्या है पूरा मामला

UPT | एसपी चक्रेश मिश्रा।

Jul 24, 2024 23:08

स्वॉट टीम ने करीब 70 किलो अफीम और गांजे की खेप इनोवा कार से बरामद की थी। इस गुडवर्क में स्वॉट टीम ने कमलापुर थाने की पुलिस को शामिल नहीं किया। टीम कई घंटों तक कार लेकर टहलती रही। यह बात कार मालिक को पता चली तो उसने जीपीएस से कार के इंजन को बंद कर दिया।

Short Highlights
  • सीतापुर में थानेदार, 4 दरोगा समेत 27 पुलिसवाले लाइन हाजिर
  • गुडवर्क के चक्कर में स्वॉट टीम और थाना पुलिस में ठनी, एसपी ने लिया बड़ा एक्शन
Sitapur News : सीतापुर में एसपी चक्रेश मिश्रा ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने बुधवार को एक साथ 27 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इनमें कमलापुर के थानेदार समेत 3 चौकी इंचार्ज, 4 हेड कांस्टेबल, 18 कांस्टेबल और खैराबाद का एक दरोगा शामिल है।

क्यों हुई यह कार्रवाई 
सूत्रों के मुताबिक स्वॉट टीम ने करीब 70 किलो अफीम और गांजे की खेप इनोवा कार से बरामद की थी। इस गुडवर्क में स्वॉट टीम ने कमलापुर थाने की पुलिस को शामिल नहीं किया। टीम कई घंटों तक कार लेकर टहलती रही। यह बात कार मालिक को पता चली तो उसने जीपीएस से कार के इंजन को बंद कर दिया। स्वॉट टीम ने खैराबाद थाने से मदद मांगी, लेकिन दरोगा ने मदद नहीं की। बाद में स्वॉट टीम ने कमलापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराना चाहा तो एसओ ने मना कर दिया। बात एसपी तक पहुंची तो उन्होंने पहले 5 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया। फिर 22 और पुलिसवालों पर कार्रवाई की।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक स्वॉट टीम को 22 जुलाई की रात मुखबिर ने सूचना दी कि एक इनोवा गाड़ी से नशीले पदार्थ की खेप आने वाली है। इस पर स्वॉट टीम ने बाराबंकी बॉर्डर से गाड़ी को पकड़ लिया, लेकिन टीम ने गाड़ी और आरोपी की थाने में एंट्री नहीं करवाई। स्वॉट टीम आरोपी से पूछताछ करती रही। 23 जुलाई की देर रात स्वॉट टीम इनोवा लेकर हाईवे से गुजर रही थी।

गाड़ी मालिक ने बीच रास्ते में लॉक कर दी कार
इनोवा कार में जीपीएस लगा था। गाड़ी मालिक ने इनोवा को खैराबाद थाना क्षेत्र में असोड़र गांव के पास बीच रास्ते में ही लॉक कर दिया। काफी देर तक स्वॉट टीम गाड़ी स्टार्ट करने की कोशिश करती रही, लेकिन कामयाब नहीं हुए। तभी खैराबाद थाने की सेकेंड मोबाइल टीम गश्त करते उधर से गुजरी। स्वॉट टीम ने मदद के लिए कहा तो गाड़ी पर मौजूद दरोगा उग्रसेन सिंह ने भी हकीकत जानकर मदद करने से मना कर दिया। बुधवार सुबह स्वॉट टीम ने इनोवा समेत बरामद अफीम की खेप मामले में कमलापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन जीपीएस की हकीकत जानने के बाद कमलापुर के थानाध्यक्ष ​​​​​​भानु प्रताप सिंह ने मुकदमा लिखने और दाखिल करने से मना कर दिया। कई घंटों तक इधर-उधर घूमने के बाद मामला एसपी चक्रेश मिश्रा तक पहुंचा।

एसपी ने की कार्रवाई
सूत्रों के मुताबिक पुलिस कब्जे में नशे की खेप वाली इनोवा कार को जीपीएस की मदद से खोजते-खोजते कुछ लोग सीतापुर आ पहुंचे। गाड़ी की रेकी करते समय पुलिस ने एक और इनोवा कार को पकड़ा है। दोनों गाड़ियां खैराबाद थाने में सीज कर खड़ी कर दी गई हैं। एसपी ने बुधवार सुबह थानाध्यक्ष कमलापुर भानु प्रताप सिंह समेत 5 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। शाम होते-होते एसपी ने इस मामले में कमलापुर थाने के एक दरोगा समेत 22 सिपाहियों को पुलिस लाइन भेज दिया। एसपी की कार्रवाई के बाद पीआरओ रहे प्रदीप सिंह को कमलापुर का नया थानाध्यक्ष बनाया गया। हालांकि इस पूरी बात पर पुलिस महकमे ने चुप्पी साध रखी है। एसपी चक्रेश मिश्रा के पीआरओ उमेश चौरसिया ने कहा कि एसपी साहब ने देर रात थाने का निरीक्षण किया था। जिसके बाद खामियां मिलने पर यह कार्रवाई की गई है।

Also Read