हुड़दंग की वजह से रंग में पड़ा भंग : अस्पतालों में लगा मरीजों का तांता, हाई अलर्ट किया जारी

UPT | अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे।

Mar 26, 2024 18:19

पूरे देश में सोमवार को होली का त्योहार बहुत ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। लेकिन कई जगह हुड़दंगियों की वजह से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा...

Lucknow News : पूरे देश में सोमवार को होली का त्योहार बहुत ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। लेकिन कई जगह हुड़दंगियों की वजह से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। सोमवार और मंगलवार दोनों ही दिन राजधानी लखनऊ के अस्पतालों की इमरजेंसी में भारी भीड़ देखने को मिली।

रविवार को 2000 से अधिक मरीज पहुंचे अस्पताल
होली रंगों का और खुशियों का त्योहार है, लेकिन कुछ लोगों की वजह से यह त्योहार कई बार मातम तो कई बार ये लोगों के लिए परेशानी का कारण भी बन जाता है। क्योंकि, कुछ लोगों की वजह से इस रंग के त्योहार में भंग पड़ जाती है। कुछ लोग होली के दिन शराब पी लेते हैं, जिसकी वजह से या तो वो खुद को या किसी और को नुकसान पहुंचा देते हैं। इसी कारण लखनऊ के अस्पतालों में 2000 से अधिक मरीज सोमवार को गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचे। वहीं सोमवार के बाद मंगलवार को भी मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

24 घंटे में 790 से ज्यादा मरीज पहुंचे अस्पताल
सिविल अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि 24 घंटे में 790 से ज्यादा मरीज अस्पताल पहुंचे हैं। जिनमें लगभग 140 एक्सीडेंटल केस और बाकि स्किन एलर्जी, आंखों के इन्फेक्शन, हाई फीवर के मरीज थे। लगभग 40 मरीजों को अस्पताल में एडमिट कर के उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं 10 से अधिक हेड इंजरी के कैसे आए थे जिन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

प्रदेश के सभी अस्पतालों में जारी किया हाई अलर्ट
वही बलरामपुर और लोकबंधु अस्पताल की बात की जाए तो यहां भी कल से लेकर आज तक करीब 1000 मरीज पहुंचे हैं। जिनमें कई एक्सीडेंटल केस थे तो कई अन्य बीमारी जैसे डिहाईड्रेशन, तेज बुखार, स्किन और आंखों के इन्फेक्शन के मरीज शामिल थे। जिसके बाद इसे देखते हुए लखनऊ और प्रदेश के सभी अस्पतालों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जिस वजह से मरीजों को इमरजेंसी में बेहतर उपचार मिल पाया वहीं कई मरीजों की एक्सीडेंट में मौत भी हो गई।

Also Read