यूपी को मिला 31,962 करोड़ का टैक्स डिवाल्यूशन : सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार, बोले- समृद्ध प्रदेश का कर रहे निर्माण

UPT | सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार।

Oct 10, 2024 18:05

केंद्र सरकार ने राज्यों को 1,78,173 करोड़ रुपये का कर हस्तांतरण जारी किया। इसमें सबसे बड़ा हिस्सा उत्तर प्रदेश को मिला है, यूपी को 31 हजार 962 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया।

Lucknow News : केंद्र सरकार ने गुरुवार को राज्यों को 1,78,173 करोड़ रुपये का कर हस्तांतरण (टैक्स डिवाल्यूशन) जारी किया। इसमें सबसे बड़ा हिस्सा उत्तर प्रदेश को मिला है, यूपी को 31 हजार 962 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया। यह कदम राज्यों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने और त्योहारों के दौरान विकास योजनाओं को गति देने में सहायक साबित होगा।

यूपी को मिला सबसे बड़ा हिस्सा
टैक्स डिवाल्यूशन में उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक राशि दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए कहा कि यह राशि राज्य की विकास योजनाओं और त्योहारों की तैयारियों को मजबूती प्रदान करेगी।



समृद्ध उत्तर प्रदेश का निर्माण 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने पोस्ट में लिखा, हम सभी मिलकर एक मजबूत और समृद्ध उत्तर प्रदेश के निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं। यह अग्रिम किस्त राज्य की विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को गति देगी और त्योहारों के दौरान राज्य की तैयारियों को समर्थन देगी। केंद्र सरकार से समय पर जारी की गई इस राशि से उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों को भी वित्तीय मजबूती मिलेगी, जिससे राज्य अपने विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ा सकेंगे।

Also Read