UP Police Constable Exam City Date : एग्जाम सिटी की डिटेल 16 अगस्त को होगी जारी, जानें एडमिट कार्ड का लेटेस्ट अपडेट

UPT | UP Police Constable Re Exam 2024

Aug 15, 2024 18:34

सभी अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के जरिए लॉगिन करके अपनी लिखित परीक्षा के जनपद नगर सूचना पर्ची को डाउनलोड करके चेक कर लें।

Lucknow News : यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती (UP Police Constable Bharti) को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने बड़ा अपडेट दिया है। आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा 23, 24, 25 अगस्त और 30, 31 अगस्त 2024 को प्रदेश के 67 जनपदों में दोबारा आयोजित कराई जाएंगी। बोर्ड ने जानकारी दी है कि सभी अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा की तारीख एवं परीक्षा जनपद की सूचना का लिंक भर्ती वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर 16 अगस्त को शाम छह बजे प्रदर्शित किया जायेगा। 

परीक्षा के जनपद की सूचना पर्ची को डाउनलोड के बाद करें चेक
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव (भर्ती) की ओर से गुरुवार को जानकारी दी गई कि परीक्षा दो पालियों में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक एवं अपराह्न 03.00 बजे से शाम 05:00 बजे तक आयोजित की जानी है। इसके लिए सभी अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के जरिए लॉगिन करके अपनी लिखित परीक्षा के जनपद नगर सूचना पर्ची को डाउनलोड करके चेक कर लें। अभ्यर्थी इसमें दिए गये निर्देशों के साथ-साथ इस भर्ती की विज्ञप्ति 23 दिसंबर 2023 को भी पढ़ें।

परीक्षा जनपद की अग्रिम सूचना है एडमिट कार्ड नहीं
बोर्ड ने कहा​ कि अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2025 की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र नहीं है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए यह उस जनपद के आवंटन के लिए एक अग्रिम सूचना है, जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा।

इस तरह डाउनलोड करना होगा एडमिट कार्ड
आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) अभ्यर्थी की परीक्षा के लिए निर्धारित तारीख के तीन दिन पहले बोर्ड की वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित लिंक पर पंजीकरण संख्या तथा जन्मतिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक उस समय बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जायेगा।

परीक्षा जनपद डाउनलोड करने में समस्या पर हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क
बोर्ड ने कहा है कि इसके साथ ही यदि किसी उम्मीदवार को आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 के लिए परीक्षा जनपद सूचना पर्ची को डाउनलोड करने में कठिनाई होती है, तो वह हेल्पलाइन नम्बर-8867786192 / 9773760762 पर संपर्क कर सकता है। बोर्ड ने अभ्यर्थियों से परीक्षा को लेकर ताजा अपडेट और अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों के लिए आधारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहने की सलाह दी है। बोर्ड ने कहा है कि अभ्यर्थियों के परीक्षा संबंधी सभी सूचना और निर्देश वेबसाइट के जरिए ही दिए जाएंगे।

Also Read