यूपी टी-20 लीग : मेरठ मावेरिक्स फाइनल में, पहले प्लेऑफ मैच में लखनऊ फाल्कंस को 9 रनों से हराया

UPT | मेरठ के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Sep 11, 2024 23:24

मेरठ ने 20 ओवर में 3 विकेट ने नुकसान पर 153 रन बनाए हैं। जवाब में लखनऊ की टीम 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। लखनऊ की ओर से कप्तान प्रियम गर्ग ने 42 गेंदों पर 56 रन बनाए जबकि पर्व सिंह 25 और हर्ष त्यागी 21 रन बनाकर आउट हुए।

Lucknow News : लखनऊ के इकाना स्टेडिमय में बुधवार को खेले गए पहले प्लेऑफ मैच में मेरठ मावेरिक्स ने लखनऊ फाल्कंस को 9 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मेरठ की टीम लीग के फाइनल में जगह बना ली है। यह मैच मेरठ ने रिंकू सिंह के बगैर खेला था। 

लखनऊ फाल्कंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। मेरठ ने 20 ओवर में 3 विकेट ने नुकसान पर 153 रन बनाए हैं। जवाब में लखनऊ की टीम 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। लखनऊ की ओर से कप्तान प्रियम गर्ग ने 42 गेंदों पर 56 रन बनाए जबकि पर्व सिंह 25 और हर्ष त्यागी 21 रन बनाकर आउट हुए। मेरठ मावरिक्स की ओर से विजय कुमार, यश गर्ग और जीशान अंसारी ने दो-दो विकेट चटकाए। रितुराज शर्मा मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए और 5 रन देकर एक विकेट लिया। इस जीत के साथ मेरठ फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। टेबल पॉइंट में मेरठ पहले और लखनऊ दूसरे नंबर पर है।

मेरठ मावेरिक्स की खराब शुरुआत 
इससे पहले, मेरठ मावेरिक्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 14 के स्कोर पर उसने अपने दोनों ओपनर अक्षय दुबे और स्वास्तिक चिकारा के विकेट गंवा दिए। अक्षय और चिकारा को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया। अक्षय दुबे 5 रन बनाकर आउट हुए वहीं चिकारा 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद उवेश अहमद ने कार्यवाहक कप्तान माधव कौशिक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों स्कोर को 57 रन पर ले गए। तभी माधव 24 रन बनाकर आउट हो गए।

माधव-रितुराज की शानदार पारी
उवेश के आउट होने के बाद कार्यवाहक कप्तान माधव कौशिक को रितुराज शर्मा का साथ मिला। दोनों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया। रितुराज 36 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए वहीं माधव ने 43 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। माधव ने 43 गेंदों पर 3 चौके और दो छक्के लगाए वहीं रितुराज ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाए।

लखनऊ के पास फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका
मेरठ से हारने के बाद भी लखनऊ की टीम 12 सितंबर को एक मैच खेलेगी। काशी और कानपुर के बीच जो टीम जीतेगी, उसको फाइनल में पहुंचने के लिए लखनऊ से खेलना पड़ेगा।

Also Read