UPPSC की बड़ी कार्रवाई : आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 62 अभ्यर्थियों का चयन रद्द, आयोग ने बताई ये वजह

UPT | UPPSC की बड़ी कार्रवाई

Aug 18, 2024 10:18

यूपीपीएससी ने आयुष विभाग के अंतर्गत चिकित्साधिकारी (आयुर्वेद) के 611 पदों पर सीधी भर्ती के लिए चयन परिणाम की मुख्य सूची से 601 अभ्यर्थियों का चयन किया था। इनमें से 62 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया गया है...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। यूपीपीएससी ने आयुष विभाग के अंतर्गत चिकित्साधिकारी (आयुर्वेद) के 611 पदों पर सीधी भर्ती के लिए चयन परिणाम की मुख्य सूची से 601 अभ्यर्थियों का चयन किया था। इनमें से 62 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया गया है, क्योंकि उन्होंने आवश्यक अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए थे। शनिवार शाम तक आयोग की वेबसाइट पर इन स्थानों के लिए समेकित योग्यता सूची से श्रेणीवार श्रेष्ठता के अनुसार नए अभ्यर्थियों की सूची अपलोड नहीं की जा सकी थी। आयोग ने इससे पहले भी कुछ अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया था।

पहले भी 20 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त
बता दें कि इस भर्ती के लिए विज्ञापन पांच अगस्त 2022 को जारी हुआ था। आयोग ने आठ अगस्त को 20 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया था, और उनकी जगह 15 नए अभ्यर्थियों की संस्तुति की गई थी। चयन के लिए आवश्यक अभिलेख जमा न करने पर आयोग औपबंधिक (सशर्त) परिणाम जारी करता है और अभ्यर्थियों को अभिलेख प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान करता है। यदि निर्धारित अवधि में अभिलेख जमा नहीं किए जाते, तो चयन निरस्त कर दिया जाता है।

पांच शहरों में होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सम्मिलित राज्य कृषि सेवा 2024 की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक प्रदेश के पांच जिलों प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर, और मेरठ के 91 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे अपने ओटीआर नंबर के माध्यम से प्रवेश पत्र और दिशा-निर्देश डाउनलोड करें। परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि और समय पर दो फोटो और आईडी प्रूफ की मूल और छायाप्रति लेकर उपस्थित होने की आवश्यकता होगी।

45 मिनट पहले प्रवेश बंद
अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में परीक्षा शुरू होने से 1:30 घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा, और 45 मिनट पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। इस बार 268 पदों के लिए 40,923 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसके विपरीत, सम्मिलित राज्य सेवा परीक्षा-2020 के दौरान 564 पदों के लिए 73,792 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

Also Read