Lucknow Crime : विधानभवन के सामने पीलीभीत के परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास, जानिए वजह

UPT | हजरतगंज कोतवाली लाया गया पीड़ित परिवार।

Oct 03, 2024 15:40

राजधानी में हजरतगंज स्थित विधानभवन के सामने बृहस्पतिवार को पीलीभीत के एक परिवार ने आत्मदाह का प्रयास किया। जिन्हें ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने समय रहते रोक लिया।

Lucknow News : राजधानी में विधानभवन के सामने बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पीलीभीत के एक परिवार ने आत्मदाह का प्रयास किया। जिन्हें ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने समय रहते रोक लिया। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली लाई। पीड़ितों ने अपने गांव के ही दबंगों पर हत्या, मारपीट, दुष्कर्म का प्रयास और असलहा लेकर धमकाने समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित परिवार ने पीलीभीत पुलिस पर सुनवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है।

भाई की हत्या, बहन से दुष्कर्म की कोशिश
पीलीभीत में बीसलपुर के जोगीठेर निवासी प्रमोद कुमार पुत्र कृष्ण कुमार ने बताया कि सितम्बर में उनके भाई सुनील की हत्या कर शव को रेलवे स्टेशन के पास फंदे से लटका दिया गया। उनका आरोप है कि वह जब मामले की शिकायत करने बीसलपुर थाने पहुंचे तो पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। उसी दिन आरोपी अरुण राणा, सचिन, विपिन राणा, अखिलेश और विपिन कुमार जबरन घर में घुस आए और मारपीट की। बहन के कपड़े फाड़ दिए और उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। आरोपी लगातार समझौते का भी दबाव बना रहे हैं। रोज रात में घर आकर जान से मारने की धमकी देते हैं। पुलिस से मदद नहीं मिलने से निराश होकर बृहस्पतिवार को प्रमोद कुमार अपनी मां माया देवी, पिता कृष्ण कुमार, भाई पंकज और बहन स्वाति के साथ विधानभवन के सामने आत्मदाह करने पहुंचे थे।



पीलीभीत पुलिस को दी गई सूचना
इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह के मुताबिक, पीलीभीत के पांच लोग विधान सभा भवन के सामने पहुंचे। वह अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने जा रहे थे, इसी बीच वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया। ड्यूटी पर तैनात पुलिस टीम ने सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसके बाद हजरतगंज पुलिस को सौंप दिया। जांच में सामने आया है कि स्थानीय पुलिस के सुनवाई न करने पर यह लोग यहां पहुंचे थे। एसएचओ ने बताया कि पीलीभीत पुलिस की एक टीम को लखनऊ बुलाया जा रहा है। उसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

 

Also Read