रायबरेली एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी : लाखों रुपये लेकर पीड़ित को थमा दिया फर्जी ऑफर लेटर, आरोपी गिरफ्तार

UPT | ठगी करने वाला युवक पुलिस हिरासत में

Oct 03, 2024 15:36

एम्स मुंशीगंज में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक युवक को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। संबंधित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए उसे जेल भेज दिया गया है।

Raebareli News : रायबरेली के मुंशीगंज में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अंकित मिश्रा के रूप में हुई है, जो जौनपुर जिले के बबराहा कला पट्टी नरेंद्र का निवासी है।
 
शिकायतकर्ता अनिल कुमार शुक्ल ने 28 सितंबर को भदोखर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि फरवरी 2024 में अंकित मिश्रा से उनका संपर्क हुआ, जो खुद को एम्स के यूरोलॉजी विभाग का कर्मचारी बता रहा था। अंकित ने अनिल को एम्स में नौकरी दिलाने का वादा किया और इसके लिए 4 लाख 50 हजार रुपये की मांग की। 


धोखाधड़ी का तरीका 
आरोपी ने शिकायतकर्ता को 24 मार्च 2024 को नौकरी की जॉइनिंग तारीख दी, लेकिन बाद में मेडिकल और फिटनेस औपचारिकताओं का हवाला देकर इसे टाल दिया। 1 जून को अंकित ने अनिल को एम्स के यूरोलॉजी विभाग में तैनाती का एक फर्जी ट्रेनिंग लेटर भी दिया। कुछ समय बाद जब अनिल ने काम के लिए संपर्क किया, तो उन्हें शक हुआ कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं।

पुलिस कार्रवाई
शिकायत के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद भदोखर थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी अंकित मिश्रा को मुंशीगंज स्थित पत्थर कटा चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में सीओ अमित सिंह ने बताया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख 50 हजार रुपये ले लिए थे। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि आरोपी ने फर्जी ऑफर लेटर भी दिया था। सीओ ने स्पष्ट किया कि सरकारी या निजी अस्पतालों में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करती है।

ये भी पढ़ें:  Raebareli News : डिजिटल अरेस्ट होने से बाल-बाल बचा रायबरेली का सर्जन, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें: अखिलेश-प्रियंका का यूपी पुलिस पर सवाल : रायबरेली में बैग लौटने वाले को फंसाने के आरोप, जानिए किसने क्या कहा
 

Also Read