Lucknow News : लापरवाही बरतने पर बिजली विभाग के XEN और JE सस्पेंड, महिला ने की थी शिकायत

सोशल मीडिया | सांकेतिक तस्वीर

Apr 25, 2024 12:06

राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में अंडरग्राउंड हाई टेंशन लाइन का एस्टीमेट ना देने और लापरवाही बरतने पर बिजली विभाग के एक्सईएन और जेई हुए सस्पेंड, महिला ने की थी विधायक से शिकायत...

Lucknow : लापरवाही बरतने पर एमडी ने एक्सईएन और जेई को किया निलंबित महीनों से चक्कर काट रही महिला की शिकायत पर हुई कार्यवाही, विधायक ने लिखा था एमडी को पत्र।

क्या है पूरा मामला- राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज के एक्सईएन और जेई को सुल्तानपुर रोड निवासी महिला की शिकायत के बाद एमडी द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल सुनीता लखोटिया का मोहनलालगंज के मऊ क्षेत्र में प्लॉट है जिसके ऊपर से हाई टेंशन लाइन गुजर रही थी जिस वजह से भवन निर्माण करने में भी परेशानी आ रही थी इस वजह से महिला ने करीब 4 महीने पहले हाई टेंशन लाइन को अंडरग्राउंड करने के लिए आवेदन पत्र बिजली विभाग को दिया था लेकिन बिजली विभाग द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई और ना ही एस्टीमेट बनाकर दिया गया वहीं महिला ने जूनियर इंजीनियर आशुतोष कुमार और एक्सईएन घनश्याम त्रिपाठी को कई बार एस्टीमेट बनाकर हाई टेंशन लाइन को अंडरग्राउंड करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया बावजूद इसके महिला की फरियाद नहीं सुनी गई और वह बार-बार बिजली विभाग के चक्कर काटती रही।

विधायक ने लिखा था पत्र- पीड़ित महिला ने बिजली विभाग द्वारा उसकी बात ना सुने जाने पर मेरठ के विधायक को इसकी जानकारी दी इसके बाद मेरठ के विधायक ने कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉक्टर आशीष गोयल को पत्र लिखा मामले की गंभीरता को देखते हुए अध्यक्ष द्वारा मध्यांचल निगम के एचडी भवानी सिंह को जांच के निर्देश दिए गए एमडी ने सेस 3 के एक्सइएन से रिपोर्ट मांगी लेकिन वह गलत जानकारी देते रहें जिससे एचडी के निर्देश की अभेलना भी हुई इतना ही नहीं एक्सईएन द्वारा मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। वही जब अध्यक्ष द्वारा अप्रैल महीने में कार्यवाही के लिए जानकारी मांगी गई तो एक्सईएन द्वारा भ्रामक सूचनाए दी गई जिस वजह से निगम के एमडी द्वारा एक्सईएन और जेई को सस्पेंड कर दिया गया।

Also Read