ज्येष्ठ गंगा दशहरा-2024 : आज रात से दो दिन बंद रहेगा लखनऊ-दिल्ली हाईवे, जानें रूट डायवर्ट प्लान

UPT | लखनऊ-दिल्ली हाईवे दो दिन बंद रहेगा।

Jun 16, 2024 00:06

सोमवार 17 जून 2024 की सुबह तक लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर रूट डायवर्ट रहेगा। लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर आज रात दस बजे तक रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। मेरठ हापुड़ की ओर जाने वाले समस्त भारी वाहन बीबीनगर गुलावठी हाफिजपुर हापुड चौकी ततारपुर बाईपास से खरखौदा होते हुए मेरठ जाएंगे। 

Short Highlights
  • गढ़ मुक्तेश्वर की तरफ जाने वाले भारी वाहनों का रूट किया डायर्वट
  • ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर गढ़ गंगा में आज सुबह से ही जुटने लगी भीड़
  • दो दिन पूरी तरह से रहेगा भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन 
     
Meerut News : आज रात से सोमवार 17 जून 2024 की सुबह तक लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर रूट डायवर्ट रहेगा। लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर आज रात दस बजे तक रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। मेरठ हापुड़ की ओर जाने वाले समस्त भारी वाहन बीबीनगर गुलावठी हाफिजपुर हापुड चौकी ततारपुर बाईपास से खरखौदा होते हुए मेरठ जाएंगे। 

ये रहेगा लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर रूट डायवर्ट प्लान
दिल्ली-लखनऊ हाईवे- 9 पर पिलखुवा के छिजारसी, सोना पेट्रोल पंप, ततारपुर बाइपास से बुलंदशहर-मेरठ की ओर जाने वाले वाहनों की एंट्री होगी। लखनऊ, बरेली, शाहजहांपुर की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को डायवर्ट किया गया है। इस बार गंगा दशहरा पर मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की आशंका के चलते यातायात पुलिस ने विशेष प्लान तैयार किया है। गढ़ गंगा पर प्राचीन गंगा दशहरा मेला का आयोजन हर वर्ष होता है। इस मेले में  दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। मेले में श्रद्धालुओं को जाम की समस्या से बचाने के लिए यातायात पुलिस ने आज रात से दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर रूट डायवर्जन किया है। 

मालवाहक वाहन छिजारसी से होंगे डायवर्ट
दिल्ली से गढ़ की ओर जाने वाले वाहनों को छिजारसी टोल प्लाजा से डायवर्ट करते हुए पेरिफेरल से भेजा जाएगा। इसके अलावा मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन भी पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से जाएंगे। 

रोडवेज बसों का बदला रूट 
यातायात पुलिस ने रोडवेज बसों का रूट बदला है। मुरादाबाद, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली जाने वाली रोडवेज बसों का संचालन बदले हुए मार्ग से संचालित हाेगा। इससे बसों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

Also Read