खुशखबरी : जल्द शुरू होगी ग्रेटर नोएडा की सबसे बड़ी इंडस्ट्रियल स्कीम, इसलिए हुई थी बंद

UPT | Greater Noida Authority

Feb 29, 2024 16:33

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 30 जनवरी 2024 को इंडस्ट्रियल स्कीम लॉन्च की थी, जिनको उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 फरवरी 2024 को तत्काल प्रभाव से बंद...

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 30 जनवरी 2024 को इंडस्ट्रियल स्कीम लॉन्च की थी, जिनको उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 फरवरी 2024 को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया था। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी ने यह स्कीम बंद करवाई थी। अब दोबारा से स्कीम को चालू कर दिया है। इसके अलावा स्कीम में आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मार्च कर दी है। इस स्कीम में अभी तक 120 उद्यमियों ने रजिस्ट्रेशन करा दिया है।

44 इंडस्ट्रियल प्लॉट की स्कीम लांच हुई थी
दरअसल, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 30 जनवरी 2024 को 44 इंडस्ट्रियल प्लॉट की स्कीम लॉन्च किया था। योजना लॉन्च होने के कुछ दिनों बाद नंद गोपाल नंदी ने इस स्कीम को तत्काल प्रभाव से बंद करवा दिया था। इसके विरोध में काफी सारे आवेदन करने वाले लोग आ गए और सरकार को दोबारा से स्कीम शुरू करनी पड़ी। इस स्कीम के जरिए करीब 5,000 करोड़ रुपए का निवेश ग्रेटर नोएडा में आएगा।

इसलिए बीच में रुकी थी स्कीम 
पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपनी स्कीम को ई-टेंडर के जरिए आवंटित करता था, लेकिन अब इंटरव्यू के जरिए जमीन आवंटित की जाएगी। इसलिए इस स्कीम को भी इंटरव्यू के जरिए आवंटित किया जा रहा था, लेकिन नंद गोपाल नंदी ने बीच में ही स्कीम को बंद करवा दिया था। स्कीम को बंद करवाते वक्त नंद गोपाल नंदी ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से कहा था कि योगी आदित्यनाथ इंटरव्यू के माध्यम से भूमि आवंटित करने के लिए सहमत नहीं है। हालांकि, अब दोबारा से स्कीम को शुरू कर दिया गया है।

Also Read