नोएडा में भाकियू भानु का प्रदर्शन : कमर्शियल मीटर लगाने का विरोध, नाराज किसानों ने अधिशासी अभियंता को बनाया बंधक

UPT | ज्ञापन सौंपते भाकियू भानु के कार्यकर्ता

Mar 15, 2024 19:54

ग्रामीणों के घरों में बनी दुकानों में कामर्शियल मीटर लगाने के विरोध में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के नेतृत्व में विधुत निगम के चीफ़ कार्यालय पर पंचायत का आयोजन किया...

नोएडा न्यूज : ग्रामीणों के घरों में बनी दुकानों में कामर्शियल मीटर लगाने के विरोध में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के नेतृत्व में विधुत निगम के चीफ़ कार्यालय पर पंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान चीफ के ना मिलने से नाराज़ किसानों ने वहां मिले अधिशासी अभियंता अजय कुमार बर्मन को बंधक बना लिया। मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से बात की। जिसके बाद चौकी इंचार्ज अजय यादव के आश्वासन पर अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया। पंचायत की अध्यक्षता ठाकुर हरपाल सिंह और संचालन ओमप्रकाश गुर्जर ने किया।

घर में बनी दुकानों पर कमर्शियल मीटर लगाना गलत- चौधरी बीसी प्रधान 
पंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू भानु के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी बीसी प्रधान ने बताया कि क्षेत्र के किसानों से उनकी ज़मीन प्राधिकरण ने पहले ही ले ली थी। अब किसान के पास अपनी घर गृहस्थी को चलाने के लिए कोई अन्य साधन नहीं है। इसलिए अपने घरों में ही छोटी-मोटी दुकान चलाकर अपना गुजर बसर कर रहे हैं। यूपीपीसीएल के अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बनी हुई दुकानों पर कमर्शियल मीटर लगाने की मुहीम चलाई जा रही है, जो सरासर गलत है। भारतीय किसान यूनियन भानू इसका कड़ा विरोध करती है और किसी भी कीमत पर ग्रामीण क्षेत्र में किसानों के द्वारा बनी हुई दुकानों पर कमर्शियल मीटर नहीं लगाने देगी।

नही होने देंगे किसानों का शोषण
भाकियू भानु के ज़िला अध्यक्ष राजकुमार नागर ने बताया कि प्राधिकरण ने किसानों की ज़मीन कोड़ियों के भाव ली थी। अब किसान व उनके बच्चों के पास रोज़गार का कोई साधन नहीं है। इसलिए उसको बेवजह परेशान ना किया जाये । नहीं तो लोगों को जागरूक कर आरपार की लड़ाई होगी । महानगर अध्यक्ष राजबीर मुखिया ने कहा कि प्राधिकरण ने ज़मीन लेने से पहले बहुत से वादे किये थे। जिसमें गांवों को शहर की तर्ज़ पर बसाना और रोज़गार प्रमुख थे, लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया है । हम किसानो का शोषण नहीं होने देंगे।

यह लोग रहे मौजूद 
इस मौक़े पर मुख्य रूप से चौधरी बीसी प्रधान, अजीत अधाना, राजकुमार नागर, राजबीर मुखिया, सतबीर मुखिया, सुभाष भाटी, रिषी अवाना, अनिल बैसोया, यशपाल नागर, अजय चौधरी, विवेक कुमार, डा.बलराज बैसोया, राजकुमार मोनू, दीपक यादव, आनंद भाटी, महरदीन, शिवकुमार सतप्रकाश अवाना, जोगिंदर चपराना, परविन्द्र नेता, रविन्द्र बैसोया, सरजीत , रविन्द्र नागर, सोनू कश्यप इत्यादि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Also Read