हापुड़ में कांवड़ियों का हंगामा : थूकने का आरोप लगाते हुए किया प्रदर्शन, पुलिस ने कराया शांत

UPT | कांवड़ियों का हंगामा

Aug 01, 2024 17:38

नगर कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड स्थित एक मदरसे के बाहर खड़े कुछ मुस्लिम युवकों पर कांवड़ियों के जत्थे पर थूकने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर हिंदू संगठन...

Hapur News : नगर कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड स्थित एक मदरसे के बाहर खड़े कुछ मुस्लिम युवकों पर कांवड़ियों के जत्थे पर थूकने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर हिंदू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ज्ञानंजय सिंह समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हालात पर काबू पाया। लोगों को शांत कराकर उन्हें रवाना किया गया। पुलिस का कहना है कि वीडियो के आधार पर आरोपी युवकों की पहचान कर रही है। 

क्या है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक तगासराय से कुछ लोग ब्रजघाट कांवड़ लेने के लिए जा रहे थे। आरोप है कि जैसे ही कांवड़िये बुलंदशहर रोड स्थित एक मदरसे के बाहर पहुंचे तो कांवड़ियों के जत्थे पर थूक दिया। इसके बाद युवक भाग कर मदरसे के अंदर चले गए। दरवाजा बंदकर खुद को मदरसे में कैद कर लिया। इसकी जानकारी वहां से गुजर रहे अन्य कांवड़ियों को लगी तो सभी में रोष व्याप्त हो गया और मदरसे के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल सहित काफी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। इस कृत्य को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में भी रोष हो गया। मामले की जानकारी पर एसपी ज्ञानंजय सिंह, एएसपी विनोद भटनागर, नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर कांवड़ियों को शांत कराया।

ये भी पढ़ें : मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला, हिंदू पक्ष की याचिकाओं पर सुनवाई होगी

पुलिस का बयान 
एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कि आरोप है कि कुछ लोगों ने कांवड़ का अपमान किया है और उस पर थूका है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को शांत कराया। वीडियो के आधार पर आरोपी युवकों की तलाश की जा रही है। सभी को शांत कराकर रवाना कर दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read