हापुड़ में सांप की दहशत बरकरार : घरों पर ताला लगाकर रिश्तेदारी में जाने को मजबूर हुए ग्रामीण

UPT | सर्च ऑपरेशन

Oct 27, 2024 12:34

हापुड़ के गांव सदरपुर में पिछले 7 दिनों से सांप के हमले से ग्रामीण डर के साये में जीने को मजबूर हैं। एक जहरीले सांप ने 6 लोगों को डस लिया है, जिसमें से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई।

Hapur News : थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर में पिछले 7 दिनों से सांप के हमले से ग्रामीण डर के साये में जीने को मजबूर हैं। एक जहरीले सांप ने 6 लोगों को डस लिया है, जिसमें से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। सांप के काटने से घायल तीन महिलाओं में से एक का उपचार चल रहा है। गांव में सांप के काटने की घटनाओं के चलते कई अन्य परिवार अपने घरों को बंद करके रिश्तेदारों के यहां जा रहे हैं। डर के कारण कुछ लोगों ने अपने छोटे बच्चों को रिश्तेदारों के यहां भेज दिया है।



क्या है पूरा मामला
सदरपुर गांव के ग्रामीणों ने बताया कि सांप के डसने की घटनाओं के बाद त्योहार की रौनक फीकी पड़ गई है। दावा है कि पिछले रविवार को एक ही परिवार के लोगों की सांप के डसने से मौत हो गई थी। शुक्रवार को सांप के डसने से घायल हुई उमेश देवी का इलाज चल रहा है। इससे पहले सांप के डसने से घायल हुई ममता और परवेश अब स्वस्थ हैं और अपने घर पर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोगों में दहशत का माहौल है। जिनके 8 से 10 साल के बच्चे हैं, उन्होंने अपने बच्चों को घर से रिश्तेदारों के यहां भेज दिया है। कई परिवार तो ऐसे हैं जो घरों में ताला लगाकर परिवार समेत रिश्तेदारों के यहां चले गए हैं। हालांकि वन विभाग की टीम ने पहले भी सर्च ऑपरेशन चलाकर सांप को पकड़ लिया था। लेकिन उसके बाद भी हुई घटनाओं से लोगों में डर का माहौल है।

ये भी पढ़ें : Gold Rate, Gold Silver Price Today : धनतेरस से पहले सोने में आया उछाल, चांदी के गिरे दाम, जानिए आज सराफा बाजार भाव

क्या बोले अफसर
गढ़ वन क्षेत्राधिकारी करन सिंह ने बताया कि शनिवार को सदरपुर गांव में फिर दो लाल सांप पकड़े गए, जिन्हें वन नर्सरी में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि लाल सांप जहरीले नहीं होते, अन्य स्थानों पर भी सांपों की तलाश की जा रही है। सीएमओ डॉ. सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और वन विभाग की टीमें गांवों में लोगों को सांप के काटने से बचाव के बारे में जागरूक कर रही हैं। ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए पोस्टर भी लगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : समस्याओं का शहर बना ग्रेटर नोएडा वेस्ट : अजनारा होम्स में बिजली कटौती का विवाद गहराया, निवासियों का आरोप - तकनीकी खामियों के चलते हो रही दिक्कत

Also Read