दिल्ली एयरपोर्ट पर फिरोज कुरैशी गिरफ्तार : पूर्व मंत्री का बेटा विदेश भागने की कोशिश में नाकाम, जमानत शर्तों का किया उल्लंघन

UPT | दिल्ली एयरपोर्ट पर फिरोज कुरैशी गिरफ्तार

Aug 05, 2024 16:30

फिरोज वर्तमान में जमानत पर है, वो दुबई भागने की कोशिश कर रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे उड़ान भरने से पहले ही पकड़ लिया। यह घटना अदालत द्वारा लगाई गई जमानत शर्तों का उल्लंघन है, जिसमें उसे देश...

Short Highlights
  • नेता हाजी याकूब कुरैशी का बेटा फिरोज कुरैशी गिरफ्तार हुआ
  • अदालत के द्वारा लगाई गई जमानत शर्तों का उल्लंघन 
Meerut News :   उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी के नेता हाजी याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि फिरोज वर्तमान में जमानत पर है, वो दुबई भागने की कोशिश कर रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे उड़ान भरने से पहले ही पकड़ लिया। यह घटना अदालत द्वारा लगाई गई जमानत शर्तों का उल्लंघन है, जिसमें उसे देश छोड़कर न जाने का निर्देश दिया गया था।

अवैध मीट प्लांट चलाने का मामला
इस गिरफ्तारी से पहले, जनवरी 2023 में, हाजी याकूब कुरैशी और उनके बड़े बेटे इमरान कुरैशी को उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने एक अवैध मीट प्लांट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। यह मामला मार्च 2022 में सामने आया था, जब पुलिस ने खरखौदा के अलीपुर में स्थित अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारा और लगभग पांच करोड़ रुपये का मांस जब्त किया था।

 

जमानत पर था फिरोज कुरैशी
नवंबर 2022 में, फिरोज कुरैशी को गाजियाबाद के वसुंधरा से गिरफ्तार किया गया था। वह दो महीने तक मेरठ जेल में रहा और फिर सिद्धार्थनगर जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। 96 दिनों के बाद, मार्च 2023 में, उसे तीन मामलों में जमानत मिली और जेल से रिहा कर दिया गया। अदालत ने उसकी जमानत में यह शर्त रखी थी कि वह मुकदमा समाप्त होने तक देश नहीं छोड़ेगा।

भविष्य में ऐसा न करने की शर्त
हाल ही में, जनवरी 2024 में, प्रशासन ने याकूब कुरैशी की 31 करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया था। इस संपत्ति में नौचंदी के भवानी नगर में स्थित एक हॉस्पिटल और दो गाड़ियां शामिल थीं, जिन्हें कुरैशी ने अपने परिवार के लोगों और कर्मचारियों के नाम पर लिया था। फिरोज कुरैशी की हालिया गिरफ्तारी के बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस उसे दिल्ली हवाई अड्डे से खरखौदा थाने ले गई। पूछताछ के बाद, उसे इस शर्त पर रिहा कर दिया गया कि वो अब जमानत की शर्तों का पालन करेगा।

ये भी पढ़ें - काशी के आठ घाटों का होगा कायाकल्प : हरियाली, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों का होगा समावेश

Also Read