बड़ा हादसा टला : रेलवे ट्रैक पार कर रहे दो कांवड़ियों की बचाई जान, पीछे से आ रही थी सुपरफास्ट ट्रेन

UPT | बड़ा हादसा टला

Jul 28, 2024 00:20

मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपरवाइजर और एक सहयोगी ने दो बुजुर्ग कांवड़ियों की जान कुछ ही सेकंड में बचा ली। अगर समय पर मदद नहीं की जाती, तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी...

Mirzapur News : मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपरवाइजर और एक सहयोगी ने दो बुजुर्ग कांवड़ियों की जान कुछ ही सेकंड में बचा ली। अगर समय पर मदद नहीं की जाती, तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यह घटना मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो की है।

ऐसे बचाई जान
मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर सुपर फास्ट ट्रेन आते देख यात्री शोर मचाने लगे। प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़े सभी यात्री बोल रहे हैं जल्दी करिए- जल्दी करिए। आवाज सुनकर प्लेटफार्म पर गस्त कर रहे रेलवे चाइल्ड हेल्प लाइन के सुपरवाइजर दारा सिंह ने देखा पीछे से प्लेटफार्म नंबर दो पर तेजी से सुपरफास्ट ट्रेन आ रही है और ट्रेन के सामने दो बुजुर्ग रेलवे ट्रैक पार कर रहे हैं। रेलवे ट्रैक पर बुजुर्ग कांवड़ियों को देखकर दौड़ लगाकर जानजोखिम में डालकर एक बुजुर्ग को सही सलामत ट्रेन आने से पहले प्लेटफार्म पर खींच लिया। दूसरे बुजुर्ग को दूसरे साथी ने ट्रेन आते खींच लिया। दोनों की जान बच गई, मगर एक बुजुर्ग चोटिल हो गया। पैर में चोट लगने से घायल बुजुर्ग कांवड़िये का रेलवे के डॉक्टरों ने इलाज कर छोड़ दिया। कुछ सेकंड और विलंब होता तो बड़ा हादसा हो जाता।

सुपरवाइजर दारा सिंह का बयान
रेलवे चाइल्ड हेल्प लाइन के सुपरवाइजर दारा सिंह ने बताया मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर कांवड़ियों का दल जल चढ़ाने के लिए जा रहा था। दो कांवड़िए सीढ़ी का उपयोग न कर नीचे से रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे। जैसे ही वे प्लेटफार्म पर पहुंचने वाले थे कि पीछे से सुपरफास्ट ट्रेन आ गई। ट्रेन देख हमने दौड़कर एक को निकाला और एक हमारे अन्य साथी ने निकाल लिया।

Also Read