Sonbhadra News : अपनी ही सरकार में न्याय मांगने के लिए धरने पर बैठे सदर विधायक

UPT | ज्ञापन सौंपत हुए

Jul 05, 2024 20:18

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के उचडीह में बीते दिनों सरेआम ब्राह्मण युवा को पीटने व बंधक बनाकर अशब्द भाषा का प्रयोग करने के मामले में आक्रोशित...

Sonbhadra News : रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के उचडीह में बीते दिनों सरेआम ब्राह्मण युवा को पीटने व बंधक बनाकर अशब्द भाषा का प्रयोग करने के मामले में आक्रोशित ब्राह्मण समुदाय और क्षत्रिय समुदाय के साथ सर्व सर्वदली पार्टी कार्यकर्ताओं ने 4 घंटे तक सदर कोतवाली में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान संबंधित आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने व धारा परिवर्तित करने की मांग की।

अधिकारियों के काफी समझाने पर हुआ मामला शांत
धरना प्रदर्शन को बढ़ता देख जिला प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। आनन फानन में एडिशनल एसपी नक्सली व सदर एसडीएम मौके पर पहुंचे। तमाम कोशिशों के बाद भी मामला शांत नही हआ। इसी दौरान सत्ता पक्ष के सदर विधायक भूपेश चौबे और भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश मिश्रा मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए कोतवाली परिसर में वह भी उनके साथ धरने पर बैठ गए। काफी बातचीत के बाद मामले में तत्काल गिरफ्तारी व धारा परिवर्तन पर समझौता हुआ। वही विभिन्न राजनीतिक दल व ब्राह्मण संगठनों ने तत्काल कार्रवाई की मांग की कार्रवाई न होने पर उग्र धरना प्रदर्शन व आंदोलन की चेतावनी दी गयी।

अधिकारियों ने दिया आश्वासन
एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र नारायण ने बताया कि सुसंगत धाराओं में अपराध दर्ज करने और अपराधी को तत्काल पकड़े जाने की मांग की। एडिशनल एसपी और एसडीएम ने शीघ्र से शीघ्र अपराधियों को पकड़ने और जो धाराएं कम है उन्हें बढ़ा कर लगाने का आश्वासन दिया। पीड़ित परिवार की ओर से एडिशनल एसपी और एसडीएम को इस संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा गया।

जब तक पीड़ित को न्याय नहीं मिलता संघर्ष जारी रहेगा
इस अवसर पर एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र नारायण ने प्रशासन से जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की। कहा कि जब तक अमितेश को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद है और शासन का इकबाल खत्म हो चुका है। यदि अपराधियों को कड़ी सजा नहीं दी जाती तो इस तरह की पुनरावृत्ति होती रहेगी, जो किसी भी सभ्य समाज के लिए कतई उचित नहीं है।

मांगें पूरी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन
पंडित आलोक कुमार चतुर्वेदी सह मंत्री सेवा समर्पण संस्थान संबंध अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम ने बताया कि ब्राह्मण परिवार के साथ घिनौना हरकत करने वाले अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस द्वारा गोल मटोल कार्य किया गया, जो कि निंदनीय है। जिला प्रशासन की मिली भगत से यह कार्य किया गया। जिसके खिलाफ शुक्रवार को कोतवाली गेट घर कर धरना प्रदर्शन किया गया। मांगे पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन भी किया जाएगा। 

Also Read