सोनभद्र न्यूज़ : पूर्व चेयरमैन विजय जैन समेत पांच आरोपी बरी, जानिये क्या था मामला... 

UPT | सोनभद्र जिला न्यायालय

Feb 21, 2024 15:45

विशेष सत्र न्यायालय ने होटल में घुसकर दलित कर्मचारी के साथ मारपीट करने के मामले में पूर्व चेयरमैन जैन समेत पांच आरोपियों को दोषमुक्त करार दिया है।

Short Highlights
  • कोर्ट ने पांचों आरोपियों को दोषमुक्त करार दिया
  • दलित कर्मचारी के साथ मारपीट करने का था आरोप
Sonbhadra News : विशेष सत्र न्यायालय ने होटल में घुसकर दलित कर्मचारी के साथ मारपीट करने के मामले में पूर्व चेयरमैन जैन समेत पांच आरोपियों को दोषमुक्त करार दिया है। एक साल पहले राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत उरमौरा स्थित एक होटल में घुसकर दलित कर्मचारी के साथ मारपीट करने का आरोप था। विशेष सत्र न्यायाधीश एससी/ एसटी आबिद शमीम की अदालत ने सुनवाई करते हुए नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज के पूर्व चेयरमैन विजय जैन और उनके चार साथियों को बाइज्जत बरी कर दिया।

क्या है पूरा मामला
अभियोजन पक्ष के मुताबिक, राबर्ट्सगंज कोतवाली में 7 सितंबर-2022 को दी तहरीर में रोहित सोनकर पुत्र बुलबुल सोनकर निवासी कम्हारी, थाना राबर्ट्सगंज, जिला सोनभद्र ने आरोप लगाया था कि वह एक गरीब और दलित व्यक्ति है। वह उरमौरा स्थित एक होटल में काम करता है, जिससे उसके परिवार का भरण-पोषण होता है। 6 सितंबर-2022 की रात करीब 9 बजे एक गाड़ी पर सवार होकर पूर्व चेयरमैन विजय जैन, साजिद अली, रजत जायसवाल, एखलाख उर्फ फौजी  तथा अब्दुल्ला खान आ गए। आते ही होटल में घुसकर उसे रिसेप्शन से खींचकर गाली-गलौज करते हुए बेरहमी से मारने-पीटने लगे। शोर सुनकर उसे बचाने के लिए संदीप आया, तो इन लोगों ने उसे भी पीटा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मारपीट और एससी/ एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। इसके बाद इस मामले में सुनवाई करते हुए अदालत ने साक्ष्य के अभाव में पांचों आरोपियों को दोषमुक्त करार दिया। इसमें पूर्व चेयरमैन विजय जैन, रजत जायसवाल, साजिद अली, एखलाख उर्फ फौजी और अब्दुल्लाह खान का नाम शामिल है।

Also Read