Sonbhadra News : महुली धरिकार बस्ती में हैण्डपम्प खराब, जल संकट से जूझ रही 50 परिवार की आबादी

फ़ाइल फोटो | पानी के लिए विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण

May 12, 2024 19:55

बस्ती के रामसजीवन धरिकार, रामनाथ धरिकार, लालचंद, किस्मतिया सहित अनेक लोगों ने कहा कि बस्ती में लगा एक मात्र हैण्डपम्प मरम्मत के अभाव में पखवाड़े भर से खराब पड़ा है। लोगों का आरोप है कि कई बार...

Sonbhadra News : जिले के बीजपुर थाना क्षेत्र के महुली गांव के धरिकार बस्ती में लगा हैण्डपम्प एक पखवाड़े से खराब है। लगभग 50 परिवार की आबादी के लोग बस्ती से आधा किलोमीटर दूर लगे दूसरे जर्जर हैण्डपम्प से लाकर दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं।

हैण्डपम्प बनवाने की लगाई गुहार
बस्ती के रामसजीवन धरिकार, रामनाथ धरिकार, लालचंद, किस्मतिया सहित अनेक लोगों ने कहा कि बस्ती में लगा एक मात्र हैण्डपम्प मरम्मत के अभाव में पखवाड़े भर से खराब पड़ा है। लोगों का आरोप है कि कई बार ग्राम प्रधान और सेकेट्री के यहां शिकायत दर्ज कराया गया, लेकिन आज तक हैंडपम्प नहीं बनवाया गया। जिस कारण बस्ती की महिलाएं सहित बच्चों ने रविवार को बर्तन डेकची घड़ा लेकर हंगामा किया और तत्काल हैण्डपम्प बनवाने की गुहार लगाई। इधर बात करने पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि श्याम बाबू यादव ने बताया कि हैण्डपम्प बनाने के लिए दो बार हमने मिस्त्री भेजा था। लेकिन बस्ती के लोग नशे में हंगामा करने लगते है जिस कारण मिस्त्री चले आये थे।

पाइप वगैरह निकालने में सहयोग करते हैं लोग
उन्होंने कहा कि हैण्डपम्प बनाने मेंं चार आदमी की अलग से जरूरत पड़ती है जो पाइप वगैरह निकालने मे सहयोग करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने कहा कि कल सोमवार को मिस्त्री और अपना आदमी भेज कर हैण्डपम्प बनवा दूंगा। पानी की किल्लत गांव मे नहीं होने पाएगी।

Also Read