सोनभद्र में लैंडस्लाइड से मालगाड़ी पटरी से उतरी : पहाड़ का मलबा ट्रैक पर गिरा, कई ट्रेनें प्रभावित

UPT | पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आई मालगाड़ी

Sep 16, 2024 16:49

उत्तर प्रदेश के जिला सोनभद्र में लैंडस्लाइड से पहाड़ का मलबा रेलवे ट्रैक पर गिरा। इस वजह से मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा। कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। चुर्क से चोपन जा रही मालगाड़ी जैसे ही चुर्क रेलवे स्टेशन से आगे...

Sonbhadra News : चुर्क से चोपन की तरफ जा रही एक मालगाड़ी के आगे सोमवार तड़के 4 बजे के आसपास अचानक पहाड़ी के चट्टान का मलबा गिरने से मालगाड़ी के इंजन सहित दो डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के डिटेल होने की खबर के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच कर रेलवे ट्रैक को ठीक करने के प्रयास में जुट गए। 

 जानकारी के मुताबिक चुर्क से चोपन जा रही मालगाड़ी जैसे ही चुर्क रेलवे स्टेशन से आगे ब्रह्म बाबा पुल के पास घाघर नदी पर बने पोल संख्या 159/21 के पास पहुंची, अचानक एक पहाड़ की चट्टान खिसक कर नीचे ट्रैक पर आ गिरी।इससे इंजन समेत दो बोगियां प्रभावित हुईं और मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गई।

जम्मूतवी एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट  
मालगाड़ी के डिटेल होने की खबर के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। इस रूट पर आने वाली डाउन त्रिवेणी एक्सप्रेस को चुनार रेलवे स्टेशन पर रोका गया है, जबकि जम्मूतवी एक्सप्रेस (अप) को गढ़वा रेलवे स्टेशन(झारखंड) से रूट डायवर्ट किया गया है। 

घटना की सूचना के बाद मौके पर रेलवे के मंडल चीफ हिमांशु सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे,उन्होंने रेलवे ट्रैक को जल्द ही शुरू होने की संभावना जताई, मौके पर बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद हैं और ट्रैक को साफ करने व बहाल करने का कार्य चल रहा है।

साफ किया जा रहा रेलवे ट्रैक 
इस मामले में प्रयागराज रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर दिनेश यादव का कहना है कि बारिश की वजह से पहाड़ खिसक गया था और ट्रेन ट्रैक पर आ गया था। रेलवे लाइन से एक बोगी नीचे आ गई थी, उसे ट्रैक पर लाया गया है। रेलवे ट्रैक को साफ किया जा रहा है, जल्द ही रेल संचालन शुरू हो जाएगा।

Also Read