गाजियाबाद के बाद अमरोहा में भड़काऊ वीडियो : सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश, आरोपी पर मुकदमा दर्ज

UPT | symbolic image

Oct 08, 2024 13:55

गाजियाबाद की हालिया घटना के संदर्भ में अमरोहा से एक विवादास्पद वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक समुदाय के लोगों को दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया गया है...

Amroha News : गाजियाबाद की हालिया घटना के संदर्भ में अमरोहा से एक विवादास्पद वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक समुदाय के लोगों को दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया गया है। जैसे ही वीडियो की जानकारी मिली, पुलिस ने जांच शुरू कर दी। पता चला कि यह वीडियो जय ओम नगर में बनाया गया है, जिसमें गाजियाबाद के डासना की घटना के बारे में हिंदू समुदाय के प्रति भड़काऊ भाषण दिया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में थाना रजबपुर के पीरगढ़ गांव निवासी आरोपी सुहेब के खिलाफ उचित धाराओं में मामला दर्ज किया है।

हिंदू समुदाय के लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषण
अमरोहा नगर में सोमवार को एक विवादास्पद और अपमानजनक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। इस वीडियो में गाजियाबाद के डासना स्थित शिव शक्तिपीठ के महंत यति नरसिंहानंद द्वारा हजरत मोहम्मद के खिलाफ दिए गए भड़काऊ बयान पर प्रतिक्रिया के रूप में हिंदू समुदाय के लोगों के खिलाफ भी भड़काऊ भाषण दिया जा रहा था। इस वीडियो की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने टीपी नगर चौकी प्रभारी करमजीत सिंह को जांच का आदेश दिया।



आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
जांच के दौरान यह जानकारी सामने आई कि मोहल्ला जय ओम नगर में यह वीडियो बनाया गया और सार्वजनिक किया गया। आरोपी सुहेब, जो रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव पीरगढ़ का निवासी है, ने इस वीडियो को हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करने और माहौल बिगाड़ने के इरादे से जारी किया था। नगर कोतवाल पंकज तोमर ने बताया कि टीपी नगर चौकी इंचार्ज की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दीपक त्यागी जो यति नरसिंहानंद बन गए : रूस में पढ़ाई, लंदन की नौकरी, सपा से राजनीति शुरू की, पत्नी ने छोड़ा...

विवादित टिप्पणी के कारण चर्चा में नरसिंहानंद
बता दें कि यति नरसिंहानंद 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में दिए एक विवादास्पद बयान को लेकर चर्चा में हैं। इस बयान में उन्होंने न केवल रावण और उसके परिवार के बारे में कसीदे पढ़े बल्कि एक धर्म विशेष के खिलाफ कड़वे बोल भी बोले। बयान के सोशल मीडिया पर वायरल होने बाद जैसे प्रदेश में सुनामी आ गई हो। गाजियाबाद पुलिस ने बीती गुरुवार शाम को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। लेकिन इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ। देश में नरसिंहानंद के बयान की निंदा की गई, तो वहीं लोगों ने प्रदर्शन कर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। इसके बाद गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने शनिवार को यति नरसिंहानंद को हिरासत में ले लिया।

Also Read