Bijnor News : चलती कार बनी आग का गोला, चालक ने कूदकर बचाई जान

UPT | कार में आग

Sep 16, 2024 10:52

बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। नगीना-रायपुर रोड पर चलती कार अचानक आग की लपटों में घिर गई।

Bijnor News : बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। नगीना-रायपुर रोड पर चलती कार अचानक आग की लपटों में घिर गई। शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग में कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई, लेकिन कार सवार दोनों लोगों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। राहगीरों ने घटना की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, लेकिन कार का मलबा ही बचा रह गया।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
नगीना-रायपुर रोड पर कार सवार मेहताब और उसका दोस्त रायपुर से नगीना जा रहे थे। इसी दौरान कार में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया, जिससे इंजन के पास से धुआं निकलने लगा। मेहताब ने जैसे ही धुएं को देखा, उसने तुरंत कार को रोका और अपने दोस्त के साथ कार से कूद गया। दोनों ने सुरक्षित रूप से अपनी जान बचाई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि देखते ही देखते पूरी कार आग के गोले में बदल गई। राहगीरों ने जब कार में लगी आग को देखा, तो तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू
घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही कार पूरी तरह से जल चुकी थी। आग बुझाने में कुछ ही मिनट लगे, लेकिन कार को बचाया नहीं जा सका। कार चालक मेहताब ने बताया कि आग लगने का सही कारण उसे समझ में नहीं आया, लेकिन इंजन के पास से धुंआ निकलता देख उसने तेजी से गाड़ी रोकी और कूदकर अपनी जान बचाई। इस घटना में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई है, लेकिन कार का भारी नुकसान हुआ है।

Also Read