बिजनौर का महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज : जल्द शुरू होंगी एमबीबीएस की कक्षाएं, 80 सीटों पर हुए दाखिले 

UPT | बिजनौर का महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज।

Sep 18, 2024 15:53

बिजनौर के महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज में सत्र 2024-25 के लिए एमबीबीएस की क्लास जल्द शुरू होने वाली है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। कॉलेज में पहले चरण में 80 सीटों पर दाखिले हो चुके हैं, जबकि जल्द ही...

Bijnor News : बिजनौर के महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज में सत्र 2024-25 के लिए एमबीबीएस की क्लास जल्द शुरू होने वाली है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। कॉलेज में पहले चरण में 80 सीटों पर दाखिले हो चुके हैं, जबकि जल्द ही शेष सीटों पर भी प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

20 सीटों के लिए काउंसलिंग जारी 
कुल 100 सीटों के लिए एमबीबीएस में दाखिला होना है। पहले चरण में 80 सीटों पर छात्रों का नामांकन किया गया है, जबकि दूसरे चरण की काउंसलिंग अभी चल रही है। आने वाले दिनों में बाकी 20 सीटों के लिए भी छात्रों का प्रवेश किया जाएगा। जैसे ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी होगी, कक्षाएं शुरू की जाएंगी।



मेरठ मेडिकल कॉलेज में काउंसलिंग
प्रवेश प्रक्रिया समिति के प्रभारी डॉ. सुधांशु ने बताया कि काउंसलिंग पूरी होने के बाद छात्र कॉलेज में प्रवेश ले रहे हैं। यह काउंसलिंग मेरठ मेडिकल कॉलेज में आयोजित की जा रही है। इस माह के अंत तक सभी सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके अतिरिक्त, कॉलेज में हॉस्टल, एकेडमिक ब्लॉक, लाइब्रेरी सहित सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था की जा चुकी है। अब केवल अंतिम प्रवेश का इंतजार है।

अक्टूबर से शुरू होंगे क्लासेज 
महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. उर्मिला ने कहा कि वर्तमान में 80 सीटों पर प्रवेश हो चुके हैं। शेष सीटों पर नामांकन के बाद कक्षाएं शुरू की जाएंगी। अक्टूबर महीने में कक्षाओं के प्रारंभ होने की उम्मीद है।

Also Read