मुरादाबाद में लिपिक ने लगाई फांसी : बेटी की शादी की तैयारियों के लिए ली थी छुट्टी, अफसरों ने अगले दिन बुलाया

UPT | जांच करने पहुंची पुलिस

Sep 17, 2024 17:49

मंगलवार को मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र में बिजली विभाग के एक वरिष्ठ लिपिक ने कार्यालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसे बेटी की शादी की तैयारियों के बीच कार्यालय बुलाया गया था।

Moradabad News  : मुरादाबाद के बिलारी डिवीजन के उपखंड अधिकारी के कार्यालय में वरिष्ठ सहायक लिपिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह 3 दिन की छुट्टी लेकर घर गया था। अधिकारियों ने उसे जरूरी काम बताकर छुट्टी के बीच से वापस बुला लिया। मंगलवार सुबह एसडीओ कार्यालय में शव पंखे से लटका मिला। वरिष्ठ सहायक नवंबर में होने वाली अपनी बेटी की शादी की तैयारियों के लिए 3 दिन की छुट्टी लेकर घर गया था।

तीन दिन की छुट्टी ली थी, अगले दिन अफसरों ने बुलाया
धनपाल सिंह मुरादाबाद के बिलारी विद्युत उपखंड में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात थे। नवंबर में धनपाल सिंह की बेटी की शादी है, जिसकी तैयारियों के लिए वह 3 दिन की छुट्टी लेकर अपने घर गए थे। छुट्टी के एक दिन बाद ही धनपाल के पास अफसरों का फोन आया और जरूरी काम बताकर उन्हें जल्दी ऑफिस आने को कहा गया। धनपाल अगले ही दिन ऑफिस वापस आ गए। मंगलवार सुबह जब बिजली कर्मचारी ऑफिस पहुंचे तो देखा कि वरिष्ठ सहायक धनपाल सिंह ने एसडीओ ऑफिस से सटे अपने चैंबर में पंखे से फांसी लगा ली है। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई।

ऑफिस से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला 
पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। धनपाल के परिजनों को भी सूचना दे दी गई है। धनपाल के ऑफिस से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, इसलिए फांसी लगाने का कारण पता नहीं चल सका है।

Also Read