बिजनौर में निवेश के नए अवसर : दिल्ली-एनसीआर की कंपनियां दिखा रही रुचि, जमीन के लिए किया संपर्क

UPT | Bijnor Industrial Growth

Sep 18, 2024 00:06

दिल्ली की दो टेक्सटाइल कंपनियों के स्वामियों ने जिला प्रशासन और उपायुक्त उद्योग से संपर्क किया है। उन्होंने अपने उद्योगों के लिए जिले में भूमि की उपलब्धता पर चर्चा की है और संभावित निवेश की संभावनाओं पर विचार किया है...

Short Highlights
  • बिजनौर में बढ़ रहे निवेश के अवसर
  • दिल्ली-एनसीआर की कंपनियां बिजनौर में लगाना चाहती है फैक्ट्री
  • कंपनियां बिजनौर में कर रही है जमीन की तलाश
Bijnor News : बिजनौर में औद्योगिक इकाइयों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, खासकर दिल्ली और एनसीआर की कंपनियों के लिए। हाल ही में, दिल्ली की दो टेक्सटाइल कंपनियों के स्वामियों ने जिला प्रशासन और उपायुक्त उद्योग से संपर्क किया है। उन्होंने अपने उद्योगों के लिए जिले में भूमि की उपलब्धता पर चर्चा की है और संभावित निवेश की संभावनाओं पर विचार किया है।

कई बड़े उद्योग स्थापित
जिले में पर्यटन, ऊर्जा, कृषि, दूध, गन्ना, चीनी, कोल्ड ड्रिंक, पशुपालन, हैंडलूम, हाउसिंग, औद्योगिक विकास, उद्यान विभाग, एग्रिस्टो और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में नए उद्योग स्थापित करने और उनके विकास के लिए करोड़ों रुपये का निवेश किया गया है। इनमें से कई उद्योग इकाइयां स्थापित हो चुकी हैं, जैसे कि बिंदल चीनी और शीरा उद्योग। शुगर मिलों और दूध से संबंधित इकाइयों में भी क्षमतावृद्धि की गई है और नगीना रोड पर कई नए निर्माण कार्य चल रहे हैं।



दो कंपनियों ने फैक्ट्री स्थापित करने की जताई इच्छा
इसके अलावा, बेल्जियम की कंपनी एग्रिस्टो ने भी जिले में अपने काम का विस्तार किया है, जिससे हजारों बेरोजगारों को रोजगार मिलने का मौका मिला है। हाल ही में, दो कंपनी के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी और उपायुक्त उद्योग से मिलकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने जिले में अपनी फैक्टरियों को स्थापित करने की इच्छा जताई है।

उपायुक्त उद्योग ने दी जानकारी
वहीं उपायुक्त उद्योग अमित कुमार ने बताया कि दो कंपनियों के प्रतिनिधियों ने प्रशासन से संपर्क किया है और भूमि की उपलब्धता पर चर्चा की है। जिले में अन्य निवेशक भी सक्रिय हैं, जो स्थानीय औद्योगिक परिदृश्य को और मजबूत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- चित्रकूट में हल्की बूंदाबांदी से राहत : कम बारिश से उमस भरी गर्मी बरकरार, किसानों की धान फसलें प्रभावित

Also Read