मुरादाबाद में मुस्लिम धर्म गुरुओं ने की एसएसपी से मुलाकात : भड़काऊ नारे लगाने वालों को बताया मासूम, मुकदमा वापस लेने की दरख्वास्त

UPT | एसएसपी से मिलने पहुंचे मौलाना

Sep 19, 2024 15:56

मुरादाबाद में ईद मिलाद उन नबी के दिन जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया था, जिसमें कुछ युवकों ने भड़काऊ नारे लगाए थे। इस मामले में हिन्दू संगठनों ने बिलारी कोतवाली पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया था। अब मुरादाबाद जिले के शहर इमाम और लगभग एक दर्जन मौलानाओं ने...

Moradabad News : मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले ईद मिलाद उन नबी के अवसर पर आयोजित जुलूस ए मोहम्मदी में कुछ युवकों द्वारा भड़काऊ नारों लगाए जाने की घटना ने समुदाय में हलचल मचा दी है। यह घटना तब हुई जब जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने ऐसे नारे लगाना शुरू कर दिए, जिससे स्थानीय पुलिस को तुरंत कार्रवाई करनी पड़ी। पुलिस ने इन युवकों को रोकने की कोशिश की, लेकिन जुलूस में मौजूद बुजुर्गों ने उनका बचाव किया और उन्हें थाने से बाहर निकालने में मदद की।

भड़काऊ नारों की वायरल वीडियो और उसकी प्रतिक्रिया
इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जिससे हिन्दू संगठनों के बीच नाराजगी फैल गई। इस मुद्दे पर कार्रवाई करते हुए, कई हिन्दू संगठनों ने बिलारी कोतवाली जाकर युवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। उनकी मांग थी कि उन युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिन्होंने जुलूस के दौरान भड़काऊ नारे लगाए थे।

मौलानाओं का पुलिस प्रशासन से मिलना
इस घटनाक्रम के बाद, मुरादाबाद शहर के इमाम सैयद मासूम अली के नेतृत्व में लगभग एक दर्जन मौलाना एसएसपी सतपाल अंतिल से मिले। मौलाना हसन रजा, आल इंडिया तंजीम के स्टेट प्रेसिडेंट ने एसएसपी से अनुरोध किया कि भड़काऊ नारों में शामिल युवकों को मासूम मानते हुए उनके खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लिया जाए। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं होंगी।

एसएसपी का संदेश और कार्रवाई का आश्वासन
एसएसपी सतपाल अंतिल ने मौलाना को यह समझाते हुए कहा कि ऐसे भड़काऊ नारे समाज में तनाव पैदा करते हैं। उन्होंने मौलाना से अनुरोध किया कि वे अपने समुदाय के लोगों को इस तरह की हरकतों से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। एसएसपी ने कहा कि यदि भविष्य में ऐसी घटना फिर से होती है, तो पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी पड़ेगी।

Also Read