Moradabad News : मुरादाबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में लगी आग, ट्रामा सेंटर खाली कराया

UPT | आग बुझाते दमकल कर्मी

Jul 04, 2024 15:47

मुरादाबाद में गुरुवार को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में अचानक आग लग गई। जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त ट्रामा सेंटर में 6 मरीज भर्ती थे। उन्हें आनन फानन बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों...

Moradabad News : मुरादाबाद में गुरुवार को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में अचानक आग लग गई। जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त ट्रामा सेंटर में 6 मरीज भर्ती थे। उन्हें आनन फानन बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने करीब घंटेभर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं है। फायर ब्रिगेड और पुलिस जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला
सिविल लाइन  थाना इलाके में स्थित जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में हड्डी के चार पेशेंट थे। उसी ट्रॉमा सेंटर में बंदी कक्ष बनाया गया है। वहीं पर सीटी स्कैन मशीन स्थापित है। गुरुवार की सुबह जैसे ही सिटी स्कैन मशीन को ऑन किया तो एकदम से ब्लास्ट हुआ। उसके बगल में जो मशीन का कमरा है, उसमें 34 बैटरी लग रही है और जनरेटर भी है। उसी में स्पार्क हुआ और देखते ही देखते आग ने तेजी से फैलने लगी। इतनी देर में बैटरी फट गई और कमरे में आग फैल गई। सभी स्टाफ ने पेशेंट को बाहर निकाला। गनीमत रही कि मरीज और स्टाफ को कोई नुकसान नहीं हुआ। सूचना पाकर पहुंचे फायर फाइटर्स ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया। 
ट्रामा सेंटर के अंदर आग लगी थी
अग्निशमन विभाग के अधिकारी का कहना है कि ट्रामा सेंटर के अंदर आग लगी थी। इसके बाद आग आसपास फैली। अंदर प्लास्टिक होने की वजह से धुआं अधिक हो गया। आग को बुझा दिया गया है। इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आग के कारणों की जांच की जा रही है। 

Also Read