आजम खान को अदालत से बड़ा झटका : एमपी-एमएलए कोर्ट में 27 मुकदमे अलग-अलग चलेंगे, एक साथ सुनवाई की अर्जी खारिज

UPT | Azam Khan

Sep 07, 2024 20:01

आज़म खान के वकील ने अदालत से मांग की थी कि 27 अलग-अलग मुकदमों को एक ही मुकदमे के रूप में सुना जाए। हालांकि, कोर्ट ने इस अनुरोध को मानने से इंकार कर दिया है...

Short Highlights
  • सपा नेता आज़म खान को बड़ा झटका
  • कोर्ट ने आज़म खान के प्रार्थना को खारिज किया है
  • 27 मुकदमे MP-MLA कोर्ट में अलग-अलग चलाए जाएंगे
Rampur News :  सपा नेता आज़म खान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जहां उन्हें जेल में एक और झटका लगा है। जानकारी के अनुसार, उनकी तरफ से दायर किए गए प्रार्थना पत्र को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। आज़म खान के वकील ने अदालत से मांग की थी कि 27 अलग-अलग मुकदमों को एक ही मुकदमे के रूप में सुना जाए। हालांकि, कोर्ट ने इस अनुरोध को मानने से इंकार कर दिया है और सभी 27 मुकदमे MP-MLA कोर्ट में अलग-अलग चलाए जाएंगे।

अलग-अलग तारीख को चलेगा मुकदमा
जानकारी के अनुसार, अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आज़म खान के द्वारा दायर किए गए प्रार्थना पत्र को निरस्त कर दिया है। जिसके बाद अब सभी मामलों का मुकदमा अलग-अलग चलेगा। जिसमें सात मुकदमों की कार्रवाई 26 सितंबर को होगी, जबकि 7 मुकदमों की कार्रवाई 27 सितंबर को होगी। वहीं पांच मुकदमों में 1 तारीख लगी है और अन्य की 30 तारीख लगी है। इस मामले में कई लोगों पर मुकदमा चल रहा है। 
बढ़ सकती हैं मुश्किलें
गौरतलब है कि इन 27 मामलों में आज़म खान के साथ 12 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे। अदालत के इस फैसले से अब सभी मुकदमों की सुनवाई अलग-अलग की जाएगी, जिससे आज़म खान की कानूनी स्थिति और भी जटिल हो गई है। यह निर्णय आज़म खान की ओर से पेश किए गए तर्कों को नकारते हुए उनकी कानूनी लड़ाई को और लंबा कर सकता है।

ये भी पढ़ें- 8 सितंबर को अम्बेडकरनगर आएंगे सीएम योगी : 13 अरब की विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, कई युवाओं को रोजगार

Also Read