केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विपक्ष एकजुट : रामलीला मैदान में होगी इंडिया ब्लॉक की रैली, 31 मार्च को जुटेंगे कई नेता

UPT | रामलीला मैदान में होगी इंडिया ब्लॉक की रैली

Mar 24, 2024 17:24

दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। इंडिया ब्लॉक ने दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को मेगा रैली का एलान किया है।

Short Highlights
  • 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक की रैली
  • जुटेंगे विपक्ष के कई बड़े नेता
  • AAP नेताओं ने साधा केंद्र पर निशाना
New Delhi : दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। इंडिया ब्लॉक ने दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को मेगा रैली का एलान किया है। इस रैली में विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं के जुटने की उम्मीद है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है।

केंद्र सरकार पर बोला हमला
आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। आप नेता गोपाल राय ने कहा कि 'हम सबने देखा कि झारखंड के अंदर हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है। चाहें पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो या देश के अलग-अलग हिस्सों में इंडिया ब्लॉक के नेताओं के खिलाफ फर्जी फाइलें और मुकदमे लगाकर ये कोशिश की जा रही है कि उन्हें जेल के अंदर बंद कर दिया जाए।'

इलेक्टोरल बॉन्ड का भी जिक्र
आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि 'भाजपा बार-बार कह रही है कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया गया है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। उनके भ्रष्टाचार के आरोप की धज्जियां सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने उड़ा दी है। इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदा चोरी का काला चिट्ठा देश के सामने खड़ा है। ये शराब-घोटाले पर अटके हुए हैं। कोर्ट में कह रहे हैं कि हम मनी ट्रेल ढूंढ रहे हैं, लेकिन न तो सीबीआई ढूंढ पाई और न ही ईडी। लेकिन जब चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट पर इलेक्टोरल बॉन्ड का डाटा डाला, तो सारा मनी ट्रेल सामने आ गया।'

शरत रेड्डी को गवाह बनाने पर सवाल
गोपाल राय ने कहा कि 'शरत रेड्डी को पहले गिरफ्तार किया गया। लेकिन उसे जमानत मिल गई। 60 करोड़ रुपये इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर भाजपा के खाते में जमा होगा गया। एक तरफ उन्होंने कांग्रेस के खाते सील कर दिए और दूसरी तरफ चंदे  के नाम पर 8000 करोड़ रुपये वसूल लिए।' उन्होंने कहा कि अगर आज ये देश चुप रहा तो आज इन्होंने मुख्यमंत्री को गिरफतार किया, फिर किसी और का भी नंबर होगा।

Also Read