New Delhi : राहुल गांधी ने मोदी को घेरा, बोले-अभी शपथ भी नहीं ली और NEET परीक्षा में हो गई धांधली

UPT | राहुल गांधी ने मोदी को घेरा

Jun 09, 2024 12:12

राहुल गांधी ने NEET परीक्षा में हुई धांधली पर स्टूडेंट्स की पीड़ा को समझते हुए उन्हें भरोसा दिलाते हुए कहा कि मैं संसद में आपकी आवाज़ बन कर आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मज़बूती से उठाऊंगा। युवाओं ने INDIA पर भरोसा जताया है और नरेंद्र मोदी ने ...

New Delhi : देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक NEET UG के रिजल्ट को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है। मेडिकल की पढ़ाई में दाखिले के लिए होने वाले NEET टेस्ट के नतीजों को लेकर अभ्यर्थियों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। 4 जून को जारी हुए रिजल्ट को लेकर देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। स्टूडेंट्स पेपर लीक होने का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में अपनी टिप्पणी की है। राहुल गांधी ने सीधे-सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा है। 

धांधली ने स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया
राहुल गांधी ने रविवार को सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, 'नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली है और NEET परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है। एक ही एग्जाम सेंटर से 6 छात्र मैक्सिमम मार्क्स के साथ टॉप कर जाते हैं, कितनों को ऐसे मार्क्स मिलते हैं जो टेक्निकली संभव ही नहीं है, लेकिन सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना को नकार रही है। 
  पेपर लीक से मुक्ति दिलाने का लिया था संकल्प 
राहुल गांधी ने  आगे लिखा कि शिक्षा माफिया और सरकारी तंत्र की मिलीभगत से चल रहे इस ‘पेपर लीक उद्योग’ से निपटने के लिए ही कांग्रेस ने एक रोबस्ट प्लान बनाया था। हमने अपने मैनिफेस्टो में कानून बना कर छात्रों को ‘पेपर लीक से मुक्ति’ दिलाने का संकल्प लिया था।

स्टूडेंट्स से जुड़े मुद्दे मज़बूती से उठाऊंगा
राहुल गांधी ने लिखा कि आज मैं देश के सभी स्टूडेंट्स को विश्वास दिलाता हूं कि मैं संसद में आपकी आवाज़ बन कर आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मज़बूती से उठाऊंगा। युवाओं ने INDIA पर भरोसा जताया है -INDIA उनकी आवाज़ को दबने नहीं देगा।

Also Read