SSC JE Exam 2024 : आज से शुरू हो रही एसएससी जेई भर्ती परीक्षा, जान लें ये जरूरी दिशा-निर्देश

UPT | SSC JE भर्ती परीक्षा

Jun 05, 2024 14:18

पूरे देश भर में आज से SSC JE भर्ती परीक्षा शुरू होने जा रही है। जिसके लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। एसएससी की परीक्षा का आयोजन आज यानी 5 जून 2024 से 7 जून 2024 तक पूरे देश भर में...

Short Highlights
  • पूरे देश भर में आज से SSC JE भर्ती परीक्षा शुरू
  • एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र है जरूरी
  • परीक्षा केंद्रों पर नहीं कर सकते इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का प्रयोग
SSC JE Exam 2024 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE) भर्ती परिक्षा का आयोजन आज यानी 5 जून 2024 से 7 जून 2024 तक पूरे देश भर में विभिन्न केंद्र पर होने जा रही है। जितने भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों को अच्छे से समझ लेना चाहिए। ताकि परिक्षा केंद्र तक किसी भी तरीके की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर लें ये जरूरी दिशा निर्देश
आयोग ने उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र पहले से ही जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए कर्मचारी चयन आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर सभी दिशा निर्देश अच्छे से पढ़ लेने चाहिए।

एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र है जरूरी
जो भी अभ्यर्थी एसएससी जेई एग्जाम में भाग लेने जा रहे हैं, उन्हें प्रवेश पत्र और सत्यापन उद्देश्य के लिए अपने साथ एक फोटो आईडी पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, लाना बेहद जरूरी है। इसके बिना उन्हें परिक्षा केंद्र में बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

परीक्षा केंद्रों पर नहीं कर सकते इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का प्रयोग
कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, माइक्रोफोन, हेल्थ बैंड, या कोई उन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर आने से मना किया है। किसी भी प्रकार के अनुचित गैजेट का इस्तेमाल करते पकड़े जाने पर उम्मीदवारों के खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है।

परीक्षा केंद्र पर  30 मिनट पहले उपस्थिति कराएं दर्ज
आयोग द्वारा उम्मीदवारों को समय से पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया गया है। परीक्षा केंद्रों पर समय से कम से कम 30 मिनट पहले अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। अगर कोई उम्मीदवार समय के अंदर एग्जाम केंद्रों पर नहीं पहुंचता है तो उसे एग्जाम देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में होगी परीक्षा
साथ ही परीक्षा एसएससी जेई एग्जाम का आयोजन 5  6 एवं 7 जून 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर कराया जाएगा। परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में संपन्न कराई जाएगी।

Also Read