सरकार बनाने की कोशिश तेज : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी

UPT | अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे अभिषेक बनर्जी

Jun 06, 2024 13:23

ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी में नंबर दो के नेता अभिषेक बनर्जी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुलाकात हुई है।

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार बनाने की कोशिश तेज हो गई हैं। इसी को लेकर बैठकें और मुलाकातें हो रही हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव फिलहाल दिल्ली में हैं। गुरुवार को बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता आवास पर पहुंचे हैं।  

अखिलेश के आवास पर पहुंचे राम गोपाल यादव 
गुरुवार को अखिलेश यादव के आवास पर राम गोपाल यादव पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता आवास पर पहुंचे हैं। इस बीच खबर ये भी है कि पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे हैं।  
  बुधवार को इंडी गठबंधन की बैठक हुई थी। इस बैठक में यह तय हुआ कि गठबंधन सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगा। फिलहाल वेट एंड वच की नीति रहेगी। अभिषेक और अखिलेश की मुलाकात के दौरान राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद रहे।

शिष्टाचार भेंट या फिर बड़ा सियासी कदम
इंडी गठबंधन की बैठक में शिरकत करने के लिए अभिषेक बनर्जी और अखिलेश यादव दोनों ही बुधवार को दिल्ली आए थे। इसके बाद दोनों में यह मेल मुलाकात का दौर जारी है। फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात कोई बड़ा सियासी कदम होगा या फिर यह शिष्टाचार भेंट है जिसमें दोनों नेता एक दूसरे को जीत की बधाई दे रहे हैं।   
 

New Delhi : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली में मौजूद। गुरुवार को राम गोपाल यादव अखिलेश यादव के आवास पर पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता आवास पर पहुंचे हैं। इस बीच खबर ये भी आ रही है कि अखिलेश यादव से मिलने पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता और ममता… pic.twitter.com/vcSG4jbazB

— Uttar Pradesh Times (@UPTimesLive) June 6, 2024 बता दें कि बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर 'इंडिया' गठबंधन की बैठक में एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत विभिन्न दलों के 33 नेता शामिल हुए थे। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा था कि विपक्षी दलों ने एकजुट होकर और पूरी दृढ़ता से चुनाव लड़ा। 

Also Read