भारतीय OTT यूजर्स के लिए खबर : अब विज्ञापन देखने के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे, Amazon करने जा रहा बड़ा बदलाव

UPT | भारतीय OTT यूजर्स के लिए खबर

Oct 19, 2024 14:00

भारत में OTT पर फिल्में और सीरीज देखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। अब अगले साल की शुरुआत से आपको Ad देखने के लिए भी पैसे देने पड़ेंगे। जी हां, ये सच है।

Short Highlights
  • भारतीय OTT यूजर्स के लिए खबर
  • Ad देखने के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे
  • Prime Video में दिखेंगे एड
New Delhi : भारत में OTT पर फिल्में और सीरीज देखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। अब अगले साल की शुरुआत से आपको Ad देखने के लिए भी पैसे देने पड़ेंगे। जी हां, ये सच है। भारत में ये शुरुआत Amazon अपने Prime Video प्लेटफॉर्म के लिए करने जा रहा है। ये कॉनसेप्ट भले ही भारत के लिए नया हो, लेकिन अमेरिका समेत कई देशों ये 2024  की शुरुआत में ही शुरू हो गया था।

Prime Video में दिखेंगे एड
Amazon Prime ने इस साल की शुरुआत में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, मेक्सिको, स्पेन और यूके में सब्सक्रिप्शन रखने वाले यूजर्स को ऐड दिखाने की शुरुआत की थी। वहीं अब भारत के साथ-साथ ब्राजील, जापान, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड में भी ऐड दिखाए जाने की योजना है। कंपनी का मानना है कि ऐड दिखाने से जो रेवन्यू आएगा, उसका इस्तेमाल अच्छे कंटेट को बरकरार रखने में किया जाएगा।



ऐड फ्री सब्क्रिप्शन भी मौजूद
जानकारी के मुताबिक, अमेजन प्राइम पर कुछ प्लान ऐसे रहेंगे, जिन्हें सब्सक्राइब करने के बाद भी आपको ऐड देखना पड़ेगा। लेकिन कुछ ऐसे भी प्लान लाए जाएंगे, जिसमें आपको ऐड फ्री एक्सपीरिएंस देखने को मिलेगा। हालांकि इन प्लांस की कीमत कितनी होगी, इसके बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। आपको बता दें कि अमेजन प्राइम की सालाना मेंबरशिप 1499 रुपये में आती है।

ईमेल के जरिए मिलेगी जानकारी
अमेजन ने कहा कि वह प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर ऐड दिखाने से पहले यूजर्स को सूचना भी देगी। इसके जरिए कंपनी ईमेल भेजकर यूजर्स को जानकारी देगी। यहां गौर करने वाली बात ये है कि प्राइम वीडियो पर प्राइम लाइट का सब्सक्रिप्शन पहले से मौजूद है। इसमें एड के साथ प्राइम वीडियो का एक्सेस मिलता है।

यह भी पढ़ें- Bomb Threat : IndiGo और Akasa के 10 विमानों में बम की धमकी, सुरक्षा व्यवस्था में बढ़ी हलचल

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा पहुंचे लखनऊ : हजरतगंज की सैर कर पी शर्मा की चाय, मेहमाननवाजी के हुए कायल

Also Read