हद है! पैर से गोल-गप्पे का आटा गूंथा : वीडियो वायरल हुआ तो पकड़े गए यूपी के आरोपी, झारखंड में घिनौनी करतूत का खुलासा

UPT | यूपी के रहने वाले हैं पैर से गोल गप्पे का आटा गूंथने वाले

Oct 17, 2024 23:50

गाजियाबाद के क्रॉस रिपब्लिक क्षेत्र में रहने वाले एक कारोबारी के घर काम करने वाली मेड के पेशाब से आटा गूंथकर रोटी बनाने के बाद झारखंड के गढ़वा शहर में गोलगप्पे बनाने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया...

New Delhi : गाजियाबाद के क्रॉस रिपब्लिक क्षेत्र में रहने वाले एक कारोबारी के घर काम करने वाली मेड के पेशाब से आटा गूंथकर रोटी बनाने के बाद झारखंड के गढ़वा शहर में गोलगप्पे बनाने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां दो आरोपियों ने गोलगप्पे के आटे को पैरों से गूंधने के साथ-साथ उसमें टॉयलेट क्लीनर और यूरिया खाद मिलाने का काम किया। इस घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी यूपी के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- मेड ने कर दिया खुलासा : खाने में क्यों मिलाती थी पेशाब, कबूलनामा सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

यूपी के रहने वाले हैं आरोपी
रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना मझिआंव थाना क्षेत्र में हुई है। आरोपियों की पहचान अंशु और राघवेंद्र के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। अंशु झांसी के सेसा गांव का रहने वाला है, जबकि राघवेंद्र जालौन के नूरपुर गांव का है। इन दोनों के मौसेरे भाई अरविंद यादव ने वीडियो बनाया और इसे वायरल कर दिया। अरविंद ने बताया कि आपसी विवाद के कारण उसने वीडियो को सार्वजनिक किया। 



आरोपियों के पास सफेद रंग का एक पदार्थ भी बरामद
स्थानीय थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से सफेद रंग का एक पदार्थ भी बरामद किया गया है, जिसे संदिग्ध रूप से फिटकरी माना जा रहा है। आरोपियों का दावा है कि इस पदार्थ को मिलाने से पानी खट्टा हो जाता है, जिससे गोलगप्पे का स्वाद बढ़ता है। पुलिस ने इस संदिग्ध पदार्थ को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है। 

आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
इस घटना ने स्थानीय समुदाय में गुस्से और नाराजगी की लहर दौड़ा दी है और लोग आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। खासकर, ऐसे खाद्य पदार्थों में हानिकारक तत्वों का मिलाना स्वास्थ्य के लिए बहुत बड़ा खतरा है। 

गाजियाबाद में भी मिला था ऐसा मामला
बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां एक मेड पर आरोप लगा था कि उसने खाना बनाते समय उसमें पेशाब मिलाया। परिवार के सदस्यों की तबियत बिगड़ने पर जब उन्होंने किचन में कैमरा लगाया, तब इस घिनौनी सच्चाई का खुलासा हुआ।

ऐसे हुआ खुलासा
गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी में रियल एस्टेट से जुड़े एक व्यवसायी ने आठ साल पहले अपनी घरेलू सहायिका रीना को काम पर रखा था। कई सालों तक वह उनके घर के काम को सही से करती रही। कुछ महीनों से परिवार के सदस्य बीमार होने लगे, खासकर त्वचा संबंधी रोग और लीवर की समस्याएं बढ़ने लगीं। डॉक्टरों की कई जांचों और इलाजों के बावजूद कोई खास सुधार नहीं हुआ। तब मालिक को लगा कि इस बिगड़ते स्वास्थ्य का कारण कहीं न कहीं खाने-पीने से जुड़ा हो सकता है।

Also Read