बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा : आरोपी एक दूसरे से ऐसे करते थे संपर्क, हत्या से पहले शूटर ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई से की थी बात

UPT | एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का मामला

Oct 23, 2024 14:11

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात हुई हत्या में नए चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं...

New Delhi : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात हुई हत्या में नए चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही जांच में यह पता चला है कि हत्या करने वाले शूटरों का संपर्क गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से था। यह संपर्क स्नैपचैट के जरिए किया गया था, जिसमें संदेश भेजने के तुरंत बाद डिलीट कर दिए जाते थे, जिससे बातचीत का पता लगाना मुश्किल हो जाए।

स्नैपचैट ने किया साजिश का खुलासा
क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी स्नैपचैट के जरिए आपस में बात करते थे और संदेश मिलने के बाद उसे तुरंत डिलीट कर देते थे, जिससे बातचीत का कोई रिकॉर्ड नहीं रहे। जब गिरफ्तार आरोपियों के स्नैपचैट की गहराई से जांच की गई तो पता चला कि शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप, प्रवीण लोनकर के साथ सीधे अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे। इस डिजिटल सबूत ने हत्याकांड में अनमोल की संलिप्तता को उजागर किया।



यूट्यूब से चलाना सीखा गोली
क्राइम ब्रांच ने बताया कि अनमोल बिश्नोई लगातार आरोपियों के संपर्क में था। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन जब्त किए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि शूटरों ने यूट्यूब के माध्यम से फायरिंग की ट्रेनिंग ली थी। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम सिद्दीकी मर्डर केस में 10 लोगों को पकड़ चुकी है। 

तीन महीने पहले से हो रही थी साजिश
जांच में यह बात भी सामने आई है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश तीन महीने पहले से पुणे में रची जा रही थी। हत्याकांड के मुख्य आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप ने सिद्दीकी पर छह राउंड फायर किए थे, जिससे उनकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। घटना के कुछ घंटों के भीतर ही मुंबई पुलिस ने दोनों शूटरों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा हत्या में शामिल तीसरा आरोपी शिवा गौतम अभी भी फरार है और उसकी तलाश जारी है। पुलिस ने एक और आरोपी हरीश कुमार निषाद को भी गिरफ्तार किया है। जिसने आरोपियों को पैसे और हथियार मुहैया कराए थे। वहीं साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर को भी पुलिस ने पकड़ा है। प्रवीण, शुभम लोनकर का भाई है जो लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का सदस्य है।

10 आरोपियों की गिरफ्तारी, कई अब भी फरार
इस हत्याकांड में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें दो शूटर, हथियार सप्लाई करने वाला और साजिशकर्ता शामिल हैं। हालांकि, प्रमुख आरोपी शिवा गौतम और कुछ अन्य लोग अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है और अन्य सुरागों पर काम कर रही है।

जांच अभी भी जारी
मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम इस केस को सुलझाने के लिए हर एंगल से जांच कर रही है। फरार आरोपियों की तलाश के साथ-साथ, पुलिस इस बात पर भी ध्यान दे रही है कि किस तरह से इस पूरे हत्याकांड की योजना बनाई गई और किसने इसमें वित्तीय और तकनीकी मदद की।

Also Read