पुरी शंकराचार्य की चेतावनी : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों को लेकर स्वामी निश्चलानंद ने दिया बड़ा बयान

UPT | Puri Shankaracharya Swami Nischalanand Saraswati

Aug 12, 2024 12:21

एक वीडियो के माध्यम से मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहा कि शांति बनाए रखने के लिए हिंदुओं की सुरक्षा बेहद जरूरी है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हिंदुओं को निशाना बनाया गया, तो इसके गंभीर परिणाम...

Short Highlights
  • स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने महत्वपूर्ण संदेश जारी किया है
  • बांग्लादेश में हिंदूओं पर हमले को लेकर चेतावनी दी
  • सनातन धर्म के अनुयायी ही विश्व में शांति स्थापित कर सकते हैं

 

 

 

New Delhi News :  बांग्लादेश में हिंदुओं पर बढ़ते हमलों के मद्देनजर, गोवर्धन मठ पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने एक महत्वपूर्ण संदेश जारी किया है। उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहा कि शांति बनाए रखने के लिए हिंदुओं की सुरक्षा बेहद जरूरी है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हिंदुओं को निशाना बनाया गया, तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं, जो मुसलमानों के अस्तित्व के लिए भी खतरा बन सकते हैं।

वीडियो जारी कर दिया संदेश
स्वामी निश्चलानंद ने अपने संदेश में जोर देकर कहा कि सनातन धर्म के अनुयायी ही विश्व में वास्तविक शांति स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जहां हिंदू नहीं हैं, वहां मुसलमान आपस में ही संघर्षरत हैं। इस कारण, उन्होंने सभी से हिंदुओं की रक्षा और संरक्षण की जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया। यह वीडियो संदेश शंकराचार्य के शिष्य और शिव गंगा आश्रम झूंसी के महंत प्रफुल्ल चैतन्य ब्रह्मचारी द्वारा मीडिया में साझा किया गया और तेजी से सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।



ज्योतिर्मठ पीठ के शंकराचार्य ने भी जताई चिंता
यह केवल पुरी के शंकराचार्य की प्रतिक्रिया नहीं है। इससे पहले, ज्योतिर्मठ पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने भी बांग्लादेश की स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने बांग्लादेश की सेना और वर्तमान शासन से अपील की थी कि वे वहां रहने वाले 10 प्रतिशत हिंदू आबादी की सुरक्षा सुनिश्चित करें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि बांग्लादेश की सेना अपने नागरिकों की रक्षा के कर्तव्य का निर्वहन करेगी।

ये भी पढ़ें- भदोही में ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल की घोषणा : कालीन उद्योग पर पड़ सकता है गहरा असर

Also Read