लड़कियों को अगवा करने का आरोप : उत्तर प्रदेश के साधुओं के साथ पश्चिम बंगाल में हुई मारपीट, बीजेपी ने टीएमसी को घेरा

Uttar Pradesh Times | उत्तर प्रदेश के साधुओं के साथ पश्चिम बंगाल में हुई मारपीट

Jan 13, 2024 14:38

पश्चिम बंगाल में यूपी के साधुओं के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। साधु मकर संक्रांति के अवसर पर गंगासागर जा रहे थे।

Short Highlights
  • पश्चिम बंगाल में साधुओं की पिटाई का मामला
  • भीड़ ने पिटाई के बाद की गाड़ी में तोड़-फोड़
  • बीजेपी ने साधा टीएमसी पर निशाना
New Delhi: उत्तर प्रदेश के तीन साधुओं की पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में पिटाई का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक तीनों साधु मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे थे। भीड़ ने उनके साथ मारपीट की, साथ ही गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की। इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा है। पार्टी ने घटना का वीडियो शेयर किया है।

पूछताछ के बाद भीड़ ने कर दी पिटाई
पुरुलिया के SP अविजीत बनर्जी के मुताबिक, साधुओं की गाड़ी गौरांगडीह के पास रुकी। उन्होंने वहां मौजूद लड़कियों से कुछ पूछने का प्रयास किया। भाषा की वजह से कुछ गलतफहमी हुई और लड़कियों को लगा कि साधु उनका पीछा कर रहे हैं। वे वहां से चिल्लाते हुए भागीं। इसके बाद स्थानीय लोग साधुओं को लेकर एक मंदिर के पास पहुंचे। इस दौरान भीड़ ने उनसे पूछताछ की और फिर मारपीट शुरू कर दी। साधुओं की गाड़ी भी तोड़ दी गई।

अब गंगासागर नहीं जाएंगे साधु
घटना के बाद पुलिस ने साधुओं को बचाया। मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। एक साधु ने बताया कि 'कितने लोग थे, हमें नहीं पता। लोगों ने गाड़ी को रोककर हमारे साथ मारपीट की। हमारे ही कोई पाप रहे होंगे, जो ये सजा मिली। हम कुछ नहीं चाहते। अब गंगासागर नहीं जाएंगे।'

बीजेपी ने की घटना की निंदा
बीजेपी की तरफ से घटना की निंदा करते हुए टीएमसी पर निशाना साधा गया है। बीजेपी सोशल मीडिया सेल के अमित मालवीय ने कहा- 'पुरुलिया में पालघर जैसी लिंचिंग हुई है। ममता बनर्जी की सरकार में शाहजहां शेख जैसे आतंकी को सुरक्षा और साधुओं को पीटा जा रहा है। पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के साथ अत्याचार किए जा रहे हैं।' वहीं भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने घटना को पालघर पार्ट-2 करार दिया।

Also Read