वक्फ बिल पर सांसदों के बीच भिड़ंत : जेपीसी की मीटिंग में खूब हुआ हंगामा, टीएमसी MP कल्याण बनर्जी हुए चोटिल

UPT | वक्फ बिल पर सांसदों के बीच भिड़ंत

Oct 22, 2024 15:41

वक्फ बिल को लेकर जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सांसद आमने-सामने आ गए और उनके बीच तीखी बहस भी हुई।

Short Highlights
  • वक्फ बिल पर सांसदों के बीच भिड़ंत
  • आपत्तिजनक शब्दों का हुआ इस्तेमाल
  • टीएमसी MP कल्याण बनर्जी हुए चोटिल
New Delhi : वक्फ बिल को लेकर जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सांसद आमने-सामने आ गए और उनके बीच तीखी बहस भी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने वहां रखी कांच की पानी की बोतल को गुस्से में उठाकर मेज पर पटक दिया और खुद ही चोटिल हो गए।

आपत्तिजनक शब्दों का हुआ इस्तेमाल
बताया जा रहा है कि संसद परिसर में जेपीसी की मीटिंग चल रही थी। इसमें कई रिटायर्ड जज, वरिष्ठ अधिवक्ता और बुद्धिजीवी शामिल थे। चर्चा के दौरान कल्याण बनर्जी अचानक उठकर बोलने लगे। वह पहले भी कई बार ऐसे ही खड़े हुए थे। इस बार जब वह उठे, तो अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल शुरू हो गया। तभी कल्याण बनर्जी ने कांच की बोतल उठाकर पटक दी।



सांसद के हाथ में लगे 4 टांके
कांच की बोतल पटके से कल्याण बनर्जी खुद ही चोटिल हो गए। उनके हाथ में 4 टांके लगाने पड़े। संसद परिसर से एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह उन्हें पकड़कर ले जाते हुए दिखे। वहीं कल्याण बनर्जी को सहयोगी द्वारा सूप पिलाते हुए भी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

पहले भी हुआ है हंगामा
अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने सोमवार को वक्फ (संशोधन) विधेयक पर संयुक्त संसदीय समिति की बैठक में सांसदों के सवालों का जवाब दिया। मंत्रालय ने इस पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी, लेकिन कुछ विपक्षी सदस्यों ने आरोप लगाया कि नए कानून पर मंत्रालय ने कभी भी उचित परामर्श नहीं किया। बैठक में 1976 में संविधान में ‘समाजवादी’ और ‘धर्मनिरपेक्ष’ शब्दों को शामिल करने के खिलाफ दायर याचिकाओं का भी उल्लेख हुआ। पूर्व में भी जेपीसी मीटिंग में हंगामा हुआ था। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने समिति के चेयरमैन पर विपक्षी सदस्यों द्वारा धमकी देने का आरोप लगाया और लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें- सोनम वांगचुक की मांगें पूरी होंगी : लद्दाख के हित के लिए अनशन 16 दिन बाद खत्म, अखिलेश समेत इन नेताओं ने किया था समर्थन

यह भी पढ़ें- दीवाली से पहले गैस-चैंबर बना दिल्ली-एनसीआर : ग्रैप का दूसरा चरण लागू, गाजियाबाद में स्थिति सबसे खराब, जानिए अपने इलाके का हाल

Also Read