यूपी@7 : बहराइच में भाजपा नेताओं के खिलाफ दंगा फैलाने का केस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 21, 2024 19:05

बहराइच में महसी भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने अपने ही पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के खिलाफ दंगा फैलाने, पथराव और जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने को लेकर के कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

बहराइच में भाजपा विधायक ने दर्ज कराया मुकदमा
बहराइच में महसी भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने अपने ही पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के खिलाफ दंगा फैलाने, पथराव और जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने को लेकर के कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा बहराइच के नगर अध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव अपने 8 साथियों के साथ मिलकर के दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव करके दंगा फैलाए हैं। जिसके चलते रामगोपाल मिश्रा की मौत हुई है मौके पर पहुंच कर इन लोगों ने पथराव के साथ जमकर फायरिंग भी किया है जिसके बाद विवाद बढ़ा था  भाजपा विधायक की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने नगर अध्यक्ष श्रीवास्तव समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रामगोपाल यादव के बयान पर विवाद
समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने हाल ही में देश के मुख्य न्यायाधीश (CJI) जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ को लेकर एक विवादित बयान दिया। जिसके बाद उनकी टिप्पणी ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है। यादव ने मीडिया से बात करते हुए उपचुनावों में सपा की जीत का दावा किया और साथ ही कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल किया। जिससे विवाद शुरू हुआ लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

NCPCR के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक अहम फैसला सुनाते हुए गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों के छात्रों को सरकारी स्कूलों में स्थानांतरित करने के आदेश पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया कि मदरसों से गैर-मुस्लिम छात्रों को हटाने के फैसले पर भी फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। यह फैसला राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) की सिफारिशों के आधार पर उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा सरकारों द्वारा जारी किए गए आदेशों के खिलाफ आया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दारुल उलूम में महिलाओं के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाया
दारुल उलूम ने महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगाने संबंधी अपने आदेश को वापस ले लिया है। अब महिलाएं दारुल उलूम का दौरा कर सकेंगी, लेकिन इसके लिए उन्हें प्रबंधन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना होगा। इन नियमों के अनुसार, दारुल उलूम में भ्रमण के लिए महिलाओं को एक विशेष पास बनवाना होगा। इसके साथ ही, उन्हें पूरी तरह से पर्दे में रहना और उनके साथ एक महरम (अभिभावक, पति या कोई ऐसा पारिवारिक सदस्य जिससे पर्दा न हो) होना आवश्यक होगा। इसके अलावा, दारुल उलूम परिसर में फोटो खींचने और वीडियो शूट करने की अनुमति नहीं होगी। यह व्यवस्था अगले सप्ताह से लागू की जाएगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एटा में तेज रफ्तार रोडवेज बस और कैंटर में भिड़ंत
एटा जिले में रफ्तार का कहर देखने को मिला। जहां एक तेज रफ्तार रोडवेज बस और कैंटर में भीषण टक्कर हो गई। बस और कैंटर की टक्कर में बस ड्राइवर, कैंटर के ड्राइवर और कंडक्टर समेत 06 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने उन्हें एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने सभी गंभीर घायलों की हालत बेहद खराब होने के चलते हायर सेंटर रेफर कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महाकुंभ 2025 में श्रद्धालुओं को मिलेगा 'सुरक्षित स्नान'
महाकुंभ-2025 में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए योगी सरकार ने व्यापक तैयारियां की हैं। खासकर संगम में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) मिलकर एक ठोस योजना पर काम कर रहे हैं। इन एजेंसियों के प्रशिक्षित कर्मी अत्याधुनिक उपकरणों के साथ गंगा, यमुना और संगम के घाटों और जल क्षेत्रों में तैनात रहेंगे, ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़ में धर्मांतरण की कोशिश
जमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के मिरिया रेड़हा गांव में रविवार को धर्मांतरण के कार्यक्रम चलने की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की। भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिबंश मिश्रा द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और धर्मांतरण को रुकवा दिया। पुलिस ने वहां से कई आपत्तिजनक वस्तुएं और धार्मिक पुस्तकें बरामद कीं। साथ ही एक व्यक्ति राजाराम यादव को हिरासत में लिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दीपावली पर पटाखों की दुकानों को लेकर जारी हुई गाइड लाइन
दीपावली का त्यौहार आने वाला है ऐसे में अब जल्द ही शहर में पटाखों की बाजार सज जाएगी।लेकिन इस बार पटाखे की दुकान लगाना आसान नही होगा।क्योंकि पटाखे की दुकान को लेकर कानपुर पुलिस प्रशासन की तफर से कुछ नियम लागू किए गए है।ऐसे में अगर आप भी दुकान लगाने जा रहे है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। पटाखा कारोबारियों को इस बार 34 नियम पूरे करने पर पटाखे के दुकान लगा सकेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रियंका गांधी पर टिप्पणी पर दिनेश सिंह ने नही मांगी माफी
 राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा शुरू किए गए मोबाइल के माध्यम से सदस्यता अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 20 हजार नए सदस्य भाजपा में बनाए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से उन्हें 10000 से अधिक सक्रिय सदस्य बनाने का निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में उन्होंने 5 दिनों में 15000 सदस्य बनाए। जिला अध्यक्ष के निर्देश पर सभी के सहयोग से हमने 20000 से अधिक सक्रिय सदस्य बनाए हैं। मेरे भाई ने 11000 और मेरे बेटे ने 6000 से अधिक सदस्य बनाए हैं। इस तरह मेरा परिवार 37000 से अधिक सक्रिय सदस्य बनाकर भाजपा से जुड़ चुका है। इसके लिए मैं भाजपा जिला अध्यक्ष बुद्धि लाल पासी और अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read