बसपा ने किया भाजपा-कांग्रेस पर हमला : आकाश आनंद ने हरियाणा में कहा- एससी-एसटी का हक लूटने की हो रही साजिश

UPT | आकाश आनंद

Aug 06, 2024 22:58

हरियाणा के गोहाना में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए आकाश आनंद ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एससी-एसटी का हक लूटने की तैयारी कर रही है...

New Delhi News : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद एक बार फिर पूरे जोश में नज़र आए। हरियाणा के गोहाना में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए आकाश आनंद ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एससी-एसटी का हक लूटने की तैयारी कर रही है और कांग्रेस ने भी हमेशा से बाबा साहेब अंबेडकर के आंदोलन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है।

भाजपा और कांग्रेस पर लगाए आरोप
आकाश आनंद ने कहा, "देश में एक बड़ी साजिश हो रही है जिससे बाबा साहेब के मूवमेंट को नुकसान हो रहा है। राजनीतिक तौर पर जागरूक रहना बेहद जरूरी है। मायावती ने हमेशा कहा है कि हमें इन दलों के बहकावे में नहीं आना चाहिए। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल जातिवादी मानसिकता से चलते हैं और आरक्षण और संविधान को तोड़ने-मरोड़ने की कोशिश करते रहते हैं।"

एससी-एसटी का हक लूटने की हो रही साजिश
रैली के दौरान आकाश आनंद ने सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को लेकर भाजपा और कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से एससी-एसटी आरक्षण का अधिकार संसद और राष्ट्रपति से छीनकर राज्यों को दे दिया गया है, जिससे एससी-एसटी समुदाय के हितों को नुकसान होगा। आकाश ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों से कहा था कि अपने वकील भेजें और अपनी बात रखें। लेकिन कांग्रेस और भाजपा के वकीलों ने एससी-एसटी के पक्ष में अपने विचार नहीं रखे। अब आरक्षण की सुविधा राज्यों को दे दी गई है, जिससे राज्य सरकारें अपने मनमुताबिक आरक्षण दे या छीन सकेंगी।"

आंदन ने सरकार को लपेटा
उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पिछले दस सालों से हरियाणा में भाजपा की सरकार है और इस सरकार ने एससी-एसटी समुदाय के खिलाफ लगातार काम किया है। आकाश आनंद ने कहा, "भाजपा सरकार में पांच हजार से ज्यादा प्राइमरी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यह चाहते हैं कि आपके बच्चे न पढ़ सकें। हजार से ज्यादा स्कूलों में प्रिंसिपल तक नहीं हैं। यदि स्कूलों में शिक्षक नहीं होंगे तो बच्चे कैसे पढ़ पाएंगे?"

कांग्रेस पर भी बोला तीखा हमला
आकाश आनंद ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि यह लोग जब लाल किताब दिखाकर कहते हैं कि हम संविधान बचाने आए हैं, तो वास्तव में यह लोग आपके हक को छीनने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "न कांग्रेस और न ही भाजपा आपकी हितैषी है। भाजपा सरकार में कोई ऐसी परीक्षा नहीं हुई जिसका पेपर लीक नहीं हुआ है। एक सरकार में रहकर कुछ नहीं करती तो दूसरी सरकार को घेरती नहीं है।"

लोगों से की वोट डालने की अपील
रैली के दौरान आकाश आनंद ने कहा कि अब समय आ गया है कि इन दलों को खदेड़कर बाहर किया जाए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे वोट डालने से पहले शिक्षा, रोजगार और महंगाई के मुद्दों पर सवाल करें। आकाश ने कहा, "भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल आपके साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अब हमें इन्हें बाहर का रास्ता दिखाना होगा और अपने हक की लड़ाई खुद लड़नी होगी।"

Also Read