Lok Sabha Elections : क्या बसपा के बिना दाल नहीं गल रही ? कांग्रेस को माया की पोस्ट से लगा झटका

फ़ाइल फोटो | बसपा प्रमुख मायावती।

Feb 19, 2024 17:52

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। मायावती की सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर की गई पोस्ट से कांग्रेस को...

Short Highlights
  • गठबंधन संबंधी अफवाह फैलाना यह साबित करता है कि बीएसपी के बिना कुछ पार्टियों की दाल नहीं गलने वाली
  • बीएसपी अपने लोगों के तन, मन, धन के सहारे अकेले लोकसभा आमचुनाव लड़ने पर अटल
Lucknow News : लोकसभा चुनाव में गठबंधन से इनकार करती आ रही बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर दो टूक कहा है कि वह किसी भी विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं होगीं। बसपा अकेले ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी। मायावती की इस स्पष्टता को कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है।

बीएसपी को अपने लोगों का हित सर्वोपरि
बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा कि लोकसभा चुनाव में बीएसपी द्वारा गठबंधन नहीं करने की बार-बार स्पष्ट घोषणा के बावजूद आए दिन गठबंधन संबंधी अफवाह फैलाना यह साबित करता है कि बीएसपी के बिना कुछ पार्टियों की यहां दाल नहीं गलने वाली है। बीएसपी को अपने लोगों का हित सर्वोपरि है।

लोग अफवाहों से जरूर सावधान रहें
मायावती ने लिखा- लोग अफवाहों से सावधान रहें। सर्वसमाज के खासकर गरीबों, शोषितों एवं उपेक्षितों के हित व कल्याण के मद्देनजर बीएसपी अपने लोगों के तन, मन, धन के सहारे अकेले लोकसभा आमचुनाव लड़ने पर अटल है। लोग अफवाहों से जरूर सावधान रहें। 
नहीं ले रही हैं राजनीति से संन्यास
पिछले महीने मायावती ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अपने बलबूते पर लड़ेगी। हालांकि, उन्होंने चुनाव के बाद गठबंधन करने से इनकार नहीं किया। अपने 68वें जन्मदिन पर भी मायावती ने कहा कि वह राजनीति से संन्यास नहीं ले रही हैं। कहा था कि वह अंतिम सांस तक पार्टी को मजबूत करने की कोशिश करती रहेंगी। मायावती ने अपनी पार्टी के लोगों को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी आगाह रहने के लिए कहा था। मायावती ने कहा था कि अखिलेश ने गिरगिट की तरह रंग बदला है। मायावती ने स्पष्ट किया कि बसपा जातिवादी, पूंजीवादी और सांप्रदायिक विचार रखने वाली सभी पार्टियों से दूरी बनाए रखेगी।

Also Read