सीएम योगी कश्मीर में स्टार प्रचारक : भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए लिस्ट जारी की

UPT | Yogi Adityanath

Aug 26, 2024 17:25

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे। 4 अक्टूबर को नतीजे आ सकते हैं। आर्टिकल 370 हटाए जाने और केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किए जाने के बाद, जम्मू...

National News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कश्मीर में स्टार प्रचारक के तौर पर काम करने वाले हैं। कश्मीर के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की कमान सीएम योगी के हाथों में है। बता दें जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए भाजपा द्वारा स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है। लिस्ट में 40 नेताओं के नाम शामिल हैं। 
इन नेताओं के हैं नाम शामिल 
लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता शामिल हैं। इसके साथ ही मनोहर लाल खट्टर, जी किशन रेड्डी, शिवराज सिंह चौहान, जयराम ठाकुर, डॉ. जितेंद्र सिंह, भजनलाल शर्मा, राम माधव, तरुन चुग, आशीष सूद, जुगल किशोर शर्मा, गुलाम अली खटाना, अनुराग ठाकुर, स्‍मृति ईरानी जैसे नाम भी शामिल हैं।
 
कब है कश्मीर में चुनाव 
जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे। 4 अक्टूबर को नतीजे आ सकते हैं। आर्टिकल 370 हटाए जाने और केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किए जाने के बाद, जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। साल 2019 से, जम्मू-कश्मीर को एक केंद्र शासित प्रदेश के रूप में शासित किया गया है, जिसमें प्रमुख शक्तियां उपराज्यपाल के पास हैं। मौजूदा वक्त में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज कुमार सिन्हा हैं।

Also Read